Telangana CM KCR meets Akhilesh Yadav-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 8:34 pm
Location
Advertisement

तेलंगाना सीएम केसीआर ने अखिलेश यादव से की मुलाकात, कई मुद्दों पर की चर्चा

khaskhabar.com : शनिवार, 21 मई 2022 6:17 PM (IST)
तेलंगाना सीएम केसीआर ने अखिलेश यादव से की मुलाकात, कई मुद्दों पर की चर्चा
नई दिल्ली। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए एक सप्ताह के दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव ने उनके दिल्ली स्थित तुगलक रोड पर आवास पर मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

पिछले कुछ महीनों में केसीआर अखिलेश से मिलना चाह रहे थे लेकिन अखिलेश यूपी विधानसभा चुनाव में व्यस्त थे इसलिए दोनों की मुलाकात नहीं हो पाई थी। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने कई राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की।

इस मुलाकात के राजनीतिक मायने से बेहद खास बताये जा रहे है। हालांकि एक महीने पहले केसीआर ने घोषणा की थी कि वह कोई मोर्चा नहीं बना रहे हैं, बल्कि देश के लिए एक वैकल्पिक अजेंडा स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव और तेलंगाना सीएम केसीआर के बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। जुलाई में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं, वहीं दोनों के बीच 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। दोनों बीजेपी सत्ता के खिलाफ क्षेत्रीय दलों को मजबूत करने की रणनीति तैयार कर रहे हैं।

केसीआर ने पिछले एक सप्ताह में कई अर्थशास्त्रियों और हस्तियों से भी फोन पर बात की। उन्होंने केंद्र की नीतियों, खासकर बढ़ती महंगाई और देश में मौजूदा माहौल पर अपनी चिंताओं को साझा किया। वे केसीआर से सहमत थे। शनिवार शाम किसी और दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगे।

अपने दिल्ली दौरे के बाद सीएम केसीआर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से मुलाकात करने के लिए 26 मई को बेंगलुरु पहुंचेंगे। अगले दिन वह समाजसेवी अन्ना हजारे से मिलने के लिए महाराष्ट्र के रालेगण सिद्धि भी जाएंगे। इसके बाद गलवान घाटी की लड़ाई में मारे गए सैनिकों के परिवारों से मिलने के लिए तेलंगाना सीएम 29 और 30 मई को पश्चिम बंगाल और बिहार जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement