Teachers engaged in crowd funding for Har Ghar Tiranga campaign in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:47 pm
Location
Advertisement

यूपी में 'हर घर तिरंगा' अभियान के लिए क्राउड फंडिंग में जुटे शिक्षक

khaskhabar.com : गुरुवार, 21 जुलाई 2022 2:39 PM (IST)
यूपी में 'हर घर तिरंगा' अभियान के लिए क्राउड फंडिंग में जुटे शिक्षक
वाराणसी । देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के आयोजन का ऐलान किया है। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार के इस कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है। वाराणसी में शिक्षकों ने इस अवसर पर बच्चों को वितरित किए जाने वाले लगभग एक लाख झंडे खरीदने के लिए क्राउड फंडिंग शुरू कर दी है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने कहा, "अभियान के तहत शिक्षा विभाग को एक लाख झंडे खरीदकर गरीब बच्चों में बांटने का लक्ष्य दिया गया है। प्रत्येक झंडे के लिए 40 रुपये का भुगतान किया जाना है। झंडे की खरीद के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 40 लाख रुपये के फंड की जरूरत है। इस फंड की व्यवस्था जनसहयोग और स्वैच्छिक योगदान के माध्यम से की जा रही है।"

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ (यूपीपीएसएस) के जिला उपाध्यक्ष सनत कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षकों द्वारा फंड जुटाने का आदेश जारी करने से पहले उनकी यूनियन की सहमति नहीं ली गई थी।

स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को चिह्न्ति करने के लिए केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है। सभी देशवासियों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया जा रहा है।

कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement