Target set to achieve success in life: lakhanpal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:31 pm
Location
Advertisement

सफलता हासिल करने के लिए जीवन में लक्ष्य करें निर्धारित: लखनपाल

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 फ़रवरी 2017 7:55 PM (IST)
सफलता हासिल करने के लिए जीवन में लक्ष्य करें निर्धारित: लखनपाल
हमीरपुर। मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने न्यू सनराइज पब्लिक स्कूल शुक्र खड्ड के सालाना समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को पुरस्कृत किया और कहा कि किसी भी शिक्षण संस्थान का वार्षिक उत्सव एक महत्वपूर्ण समारोह होता है जिसमें एक वर्ष में प्राप्त उपलब्धियों के लिए बच्चों को पुरस्कृत किया जाता है। उन्होंने बच्चों से आहवान किया कि सफलता प्राप्त करने के लिए जीवन में लक्ष्य अवश्य निर्धारित करें और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें।
उन्होंने बच्चों से ध्यान लगाकर पढ़ाई करने और जीवन में अनुशासित रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बच्चों को घर के नजदीक शिक्षा उपलब्ध करवाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसके लिए सरकार पूरी तरह कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बच्चों को बेहतर एवं गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश में बच्चों के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाई जा रही है जिनमें बच्चों को नि:शुल्क वर्दी, सरकारी बस मे मुफ्त यात्रा और विभिन्न छात्रवृतियां प्रदान की जा रही हैं।
उन्होंने कहा इसके अलावा मैरिट में आने वाले बच्चों को राजीव गांधी डिजीटल छात्रवृति योजना के तहत लैपटॉप दिये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों में नैतिक मूल्यों का पतन हो रहा है और यह गंभीर चिंता की बात है। उन्होंने अध्यापकों और समाज के प्रभुद्ध लोगों से आह्वान किया कि बच्चों को नैतिक शिक्षा जरूर दें।

[@ ऐसे करें पूजा, घर में कभी नहीं आएगी धन की कमी]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement