Target set for success in life: love-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:59 pm
Location
Advertisement

जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य करें निर्धारित : प्रेम

khaskhabar.com : शनिवार, 17 दिसम्बर 2016 4:00 PM (IST)
जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य करें निर्धारित : प्रेम
हमीरपुर। एपीएमसी अध्यक्ष प्रेम कौशल ने शनिवार को राजकीय उच्च पाठशाला धिरवीं केवार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए विद्यार्थियों से कहा कि शिक्षा ग्रहण करने के लिए हमेशा अनुशासन मे रहें तथा नशाखोरी तथा अन्य बुराईयों से दूर रहे। उन्होंने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए समय रहते अपना लक्ष्य निर्धारित कर प्रतिस्पद्र्धा के युग में अपने को स्थापित करने के लिये स्कूली शिक्षा के साथ-साथ रोजमर्रा की घटनाओं और अन्य ज्ञान बर्धक सामग्री से जुड़े रहे जिससे समय आने पर प्रतिस्पद्र्धा में उचित स्थान बना सकें।
उन्होंने बच्चों से कहा कि वर्ष भर की मेहनत कर उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने के उपरान्त मिलने ईनाम को सालीनता से प्राप्त करते हुए भविष्य में और कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि समाज और राष्ट्र के निर्माण में शिक्षकों का अमूल्य योगदान रहता है इसलिए अध्यापकों को बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए रचनात्मक कदम उठाने चाहिए ताकि विद्यार्थी शिक्षित होकर सुसंस्कार युक्त एवं सभ्य नागरिक बन कर देश व समाज निर्माण में सशक्त भूमिका निभा सकें। उन्होंने अध्यापकों और अभिभावकों से बच्चों की साकारात्मक इच्छा शक्ति को बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण सहयोग देने का आग्रह किया।
उन्होंने अध्यापकों से प्रतिस्पद्र्धा के युग में बच्चों को नई सूचना प्रौद्योगिकी के साथ-साथ साईंस और मैथ विषयों बारे बच्चों में गहन रूची पैदा करने पर भी बल दिया। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्रेम कौशल ने वार्षिक गतिविधियों में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी बच्चों को सम्मानित किया। इस मौके पर वीडीसी त्रिलोक ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत भोरंज गरीब दास, प्रधान ग्राम पंचायत झरलोग नरेश ठाकुर, कांता देवी, सुशीला देवी तथा एसडीओ आईपीएच भोरंज, भोटा और बच्चों के अभिभावक उपस्थित रहे।

[@ अमेरिका के 911 की तर्ज पर बना डायल 100 कैसे काम करेगा...जानिए इसकी टेक्नोलॉजी]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement