Tamil Nadu asks AP to suspend Krishna water supply from July 1 as reservoirs fill up-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2022 3:47 pm
Location
Advertisement

तमिलनाडु ने आंध्र प्रदेश से 1 जुलाई से कृष्णा से पानी नहीं छोड़ने का किया अनुरोध

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 जून 2022 5:40 PM (IST)
तमिलनाडु ने आंध्र प्रदेश से 1 जुलाई से कृष्णा से पानी नहीं छोड़ने का किया अनुरोध
चेन्नई। तमिलनाडु के जल संसाधन विभाग ने आंध्र प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर 1 जुलाई से कंडालेरु जलाशय से कृष्णा जल आपूर्ति को निलंबित करने का अनुरोध किया है, क्योंकि चेन्नई में जलाशय भर गए हैं। तमिलनाडु जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि यह कृष्णा से चेन्नई शहर को छोड़ा गया सबसे अधिक पानी है।

विभाग ने आंध्र प्रदेश सरकार से पानी की आपूर्ति अस्थायी रूप से बंद करने का आग्रह किया है, क्योंकि राज्य में और पानी जमा करने की सुविधा नहीं है। चेन्नई, चेम्बरमबक्कम और रेड हिल्स में दो मुख्य जलाशय भरे हुए हैं।

गौरतलब है कि चेंबरमबक्कम जलाशय के शटर पिछले हफ्ते शहर में भारी बारिश होने पर एहतियात के तौर पर पानी छोड़ने के लिए खोले गए थे। विभाग ने सोमवार को थोड़ी मात्रा में पानी छोड़ा था।

हालांकि, तमिलनाडु के जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने आंध्र प्रदेश सरकार से सितंबर से पानी छोड़ने की अपील की है।

हालांकि, पूंडी जलाशय अपनी क्षमता का केवल एक तिहाई ही भरा हुआ है, लेकिन तमिलनाडु का जल संसाधन विभाग इसके भंडारण को बढ़ाने के लिए उत्सुक नहीं है और अधिकारियों ने इसके पीछे का कारण बताने से इनकार कर दिया।

हालांकि, तमिलनाडु के जल संसाधन विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि विभाग जलाशय के शटर को बदलने की योजना बना रहा है और काम पूरा होने के बाद पूंडी में जल निकाय में भंडारण बढ़ाया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement