Take forward the views of freedom fighters by taking all societies together: Meena-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 22, 2019 12:26 am
Location
Advertisement

सभी समाजों को साथ लेकर स्वतंत्रता सेनानियों के विचारों को आगे बढाएं: मंत्री मीणा

khaskhabar.com : गुरुवार, 05 सितम्बर 2019 10:30 AM (IST)
सभी समाजों को साथ लेकर स्वतंत्रता सेनानियों के विचारों को आगे बढाएं: मंत्री मीणा
जयपुर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने कहा है की युवा देश व समाज के कर्णधार है वे शिक्षित होकर आगे बढ़ेंगे तो निश्चित रुप से देश व समाज का चहुंमुखी विकास होगा। उन्होंने कहा कि आज के परिपेक्ष्य में सभी समाजों को साथ लेकर चलने की आवश्यकता है जिससे हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के विचारों को आगे बढ़ाया जा सके।

मीना कोटा के यूआईटी ऑडिटोरियम में अखिल भारतीय श्रीमीणा सामाजिक एवं शैक्षणिक समिति द्वारा आयोजित प्रोत्साहन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रुप मे संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समिति द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिभावान गरीब बच्चों को प्रोत्साहन कर अच्छा कार्य किया जा रहा है जो एक अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय भैरव लाल काला बादल ने जो सपने तत्कालीन समय में देखे थे उन्हें अब पूर्ण करना हम सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि काला बादल एक महान व्यक्ति थे जिन्होंने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन में भाग लिया एवं 18 वर्ष शेखावाटी में रहकर विद्यालय में अध्ययन करवा कर आजादी का पाठ सिखाया।


शहीद हेमराज के परिजनों का किया सम्मान...

खाद्य मंत्री ने पुलवामा हमले में विनोद कला निवासी शहीद हुए हेमराज के परिजनों का शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान समिति द्वारा परिजनों को 100000 रुपये का चेक भी प्रदान किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement