T-Mobile sells users app usage data to advertisers: Report-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2022 1:22 am
Location
Advertisement

विज्ञापनदाताओं को यूजर्स का ऐप उपयोग डेटा बेचेगा टी-मोबाइल : रिपोर्ट

khaskhabar.com : शनिवार, 25 जून 2022 5:52 PM (IST)
विज्ञापनदाताओं को यूजर्स का ऐप उपयोग डेटा बेचेगा टी-मोबाइल : रिपोर्ट
सैन फ्रांसिस्को । अमेरिकी दूरसंचार कंपनी टी-मोबाइल कथित तौर पर विज्ञानदाताओं को उपयोगकर्ता जानकारी बेच रही है। हालांकि, ग्राहकों के पास यह जांचने का विकल्प होता है कि किन कंपनियों के पास उनके डेटा तक पहुंच है और वे पूरी तरह से ऑप्ट-आउट कर सकते हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट में एड एक्सचेंजर का हवाला देते हुए बताया गया कि टी-मोबाइल के नए कार्यक्रम को ऐप इनसाइट्स कहा जाता है और यह अब बीटा में एक साल बिताने के बाद पूरी तरह से चालू है।

कार्यक्रम थर्ड पार्ट के विज्ञापनदाताओं को टी-मोबाइल ग्राहक डेटा खरीदने की अनुमति देता है और सूचनाओं के एक महत्वपूर्ण हिस्से के आसपास केंद्रित होता है, जिसकी इसकी अनूठी पहुंच होती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्राहक डेटा अज्ञात है और इसे समान रुचियों और व्यवहारों के साथ जोड़ा जाता है, इसलिए कंपनियां किसी विशिष्ट उपयोगकर्ता की ऐप हिस्ट्री को नहीं खरीद सकती हैं।

यह संभावित ग्राहकों को 'उपभोक्ता के इरादे का सबसे मजबूत संकेतक, ऐप अंतर्दृष्टि का लाभ उठाने' के लिए भी आमंत्रित करता है।

हालांकि, उपयोगकर्ता प्रोग्राम से ऑप्ट-आउट कर सकते हैं।

टी-मोबाइल 'मैजेंटा मार्केटिंग प्लेटफॉर्म चॉइस' नामक एक एंड्रॉइड और आईओएस ऐप प्रदान करता है जो यूजर्स को यह देखने की अनुमति देता है कि किन कंपनियों के पास उनका डेटा है और पूरी तरह से ऑप्ट-आउट करें।

यदि उपयोगकर्ता टी-मोबाइल ऐप ट्रैकिंग से ऑप्ट-आउट करने के लिए टी-मोबाइल ऐप डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं तो वे ऐप चॉइस का भी उपयोग कर सकते हैं।

एड एक्सचेंजर के अनुसार, आईओएस यूजर्स को कार्यक्रम से बाहर रखा गया है, भले ही उन्होंने ऐप ट्रैकिंग का विकल्प चुना हो।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement