Swami Chinmayanand case: SIT reaches Shahjahanpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:09 pm
Location
Advertisement

उत्पीडऩ प्रकरण : मुश्किल में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानमंद स्वामी, SIT ने शुरू की जांच

khaskhabar.com : शनिवार, 07 सितम्बर 2019 8:45 PM (IST)
उत्पीडऩ प्रकरण : मुश्किल में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानमंद स्वामी, SIT ने शुरू की जांच
शाहजहांपुर। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और भाजपा के चर्चित नेता स्वामी चिन्मयानंद पर लगे उत्पीडऩ के आरोपों की जांच के लिए गठित एसआईटी (विशेष जांच प्रकोष्ठ) ने शुक्रवार को शाहजहांपुर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। शनिवार को एसआईटी टीम उन सभी स्थानों पर पहुंची, जिनका जिक्र एफआईआर में किया गया है।

हालांकि, स्वामी चिन्मयानंद पर लगाया गया अपहरण का आरोप मौजूदा हालात में हल्का नजर आ रहा है, क्योंकि पीडि़ता ने सर्वोच्च न्यायालय में खुद कह दिया है कि वह खतरे के कारण खुद अपने एक परिचित लडक़े के साथ शाहजहांपुर से चली गई थी। लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं कि स्वामी की मुश्किलें कम हो गई हैं।

यह सब निर्भर करेगा पीडि़ता के बयान, उसके द्वारा पेश गवाह और सबूतों पर। फिलहाल पीडि़त छात्रा और उसका परिवार दिल्ली पुलिस की सुरक्षा में है। उधर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित एसआईटी टीम ने शुक्रवार को शाहजहांपुर स्थित कृभको गेस्ट हाउस में डेरा डाल दिया। इसकी पुष्टि आईएएनएस से विशेष बातचीत में उत्तर-प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने शनिवार को की है।

एसआईटी प्रमुख आईजी नवीन अरोड़ा ने आईएएनएस को बताया, एसआईटी में 47वीं वाहनी पीएसी (गाजियाबाद) की कमांडेंट/पुलिस अधीक्षक भारती सिंह सहित उत्तर प्रदेश पुलिस के सर्विलांस विशेषज्ञ पुलिस अधीक्षक एस. आनंद, एडिशनल एसपी अतुल श्रीवास्तव, डिप्टी एसपी श्वेता श्रीवास्तव और कुछ फॉरेंसिक साइंस एक्सपट्र्स सहित करीब 15 पुलिस अधिकारियों/ विशेषज्ञों को शामिल किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि एसआईटी ने शुक्रवार को शाहजहांपुर कोतवाली थाना प्रभारी से विस्तृत बातचीत की। एफआईआर, केस डायरी और अब तक की तफ्तीश में मिली तमाम जानकारियां भी इंस्पेक्टर कोतवाली से शनिवार को एसआईटी ने ले ली।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement