Suu Kyi sentenced to 4 yrs in jail-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:08 am
Location
Advertisement

कोविड नियमों में उल्लंघन को लेकर सू की को 4 साल की सजा

khaskhabar.com : सोमवार, 06 दिसम्बर 2021 3:59 PM (IST)
कोविड नियमों में उल्लंघन को लेकर सू की को 4 साल की सजा
ने पी ताव। म्यांमार की पूर्व वास्तविक नेता आंग सान सू की को चार साल जेल की सजा सुनाई गई है। सू की को 1 फरवरी को सैन्य तख्तापलट के दौरान बेदखल कर दिया गया था। सोमवार को म्यांमार की एक अदालत ने सू की को सेना के खिलाफ असंतोष भड़काने और कोविड नियमों के उल्लंघन के मामले में सजा सुनाई है। मीडिया ने रिपोर्ट्स ने इसकी जानकारी दी है। बीबीसी के अनुसार, सोमवार की सजा "ऐसे फैसले की श्रृंखला में पहली थी जो उन्हें जीवन भर के लिए जेल में डाल सकती थी।"

तख्तापलट के बाद, जिसने उनकी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) सरकार को गिरा दिया, सू की को एक अज्ञात स्थान पर नजरबंद कर दिया गया है।

इस बीच, अपदस्थ राष्ट्रपति विन मिंट को भी इसी आरोप में सोमवार को चार साल की जेल हुई।

तख्तापलट का मंचन 2020 के आम चुनावों में सैन्य कथित मतदाता धोखाधड़ी के बाद किया गया था जिसमें एनएलडी ने भारी जीत हासिल की थी।

अधिकार समूहों के अनुसार, सैन्य अधिग्रहण ने व्यापक प्रदर्शन शुरू कर दिए और म्यांमार की सेना ने लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों, कार्यकर्ताओं और पत्रकारों पर कार्रवाई की।

निगरानी समूह असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स के अनुसार, सू ची फरवरी से अब तक जुंटा द्वारा गिरफ्तार किए गए 10,600 से अधिक लोगों और प्रदर्शनों में मारे गए कम से कम 1,303 अन्य लोगों में से एक हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement