surgical strike needed to destroy ju hub of anti nationals : tmc waiting to get supriyo killed : bjp-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:55 am
Location
Advertisement

Babul Supriyo : सांसद बाबुल सुप्रियो के साथ जादवपुर यूनिवर्सिटी में धक्का-मुक्की, बीजेपी ने ममता पर बोला हमला

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 सितम्बर 2019 7:08 PM (IST)
Babul Supriyo : सांसद बाबुल सुप्रियो के साथ जादवपुर यूनिवर्सिटी में धक्का-मुक्की, बीजेपी ने ममता पर बोला हमला
कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के जादवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) में वामपंथी छात्र संगठनों द्वारा केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Union Minister Babul Supriyo) पर किए गए हमले से बीजेपी (BJP) को नया मुद्दा मिल गया है। पश्चिम बंगाल (West Bangal) के बीजेपी नेता अग्निमित्र (BJP leader Agnimitra Paul) ने जादवपुर पुलिस स्टेशन (Jadavpur Police Station, Students) में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर जादवपुर यूनिवर्सिटी में हमले के वक्त ऐक्शन नहीं लेने का आरोप लिया।

बीजेपी ने शुक्रवार को कहा कि जेयू का कैंपस राष्ट्रविरोधियों और वामपंथियों का अड्डा बन गया है और उनके कैडर इस अड्डे को तहस-नहस करने के लिए बालाकोट जैसी 'सर्जिकल स्ट्राइक' करेंगे। बता दें, गुरुवार को वामपंथी छात्र संगठनों ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के साथ जादवपुर विश्वविद्यालय में धक्का-मुक्की हुई थी। मंत्री सुप्रियो के कपड़े फाड़ डाले थे और बाल खींचे थे। बाद में राज्यपाल जगदीप धनकड़ जेयू पहुंचकर मंत्री को अपनी कार में ले गए थे। इस दौरान राज्यपाल के कार का भी छात्रों ने घेराव किया था।

दिलीप घोष ने आज यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि वह जादवपुर यूनिवर्सिटी में इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद हाथ पर हाथ धरे इसलिए बैठी रही क्योंकि उसे कैंपस में बाबुल सुप्रीयो की हत्या का इंतजार था। उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पूरी घटना विस्तार से लिखकर बताएंगे। उन्होंने कहा, 'जादवपुर यूनिवर्सिटी कैंपस राष्ट्रविरोधी और कम्यूनिस्ट गतिविधियों का केंद्र बन चुका है। इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई है। जिस तरह हमारे सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान में आंतकी अड्डों को तबाह किया था, हमारे कैडर भी उसी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक कर जेयू कैंपस में इन राष्ट्रविरोधी अड्डों को तहस-नहस कर देंगे।'

राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने सुप्रियो को जेयू से निकाला था
राज्य के गवर्नर जगदीप धनकड़ सुप्रीयो को कैंपस के अंदर की उग्र भीड़ से बचाने के लिए यूनिवर्सिटी पहुंच गए थे। घोष ने राज्यपाल के इस कदम का समर्थन करते हुए कहा, 'राज्य सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठे रही और सुप्रीयो की हत्या का इंतजार करती रही।' उन्होंने जादवपुर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुरंजन दास के तत्काल प्रभाव से इस्तीफे की मांग की क्योंकि वह कैंपस के अंदर बिगड़े हालात पर नियंत्रण पाने में असफल रहे।

एबीवीपी के कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे बाबुल सुप्रियो...

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता और केंद्र में वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो गुरुवार को जादवपुर यूनिवर्सिटी पहुंचे थे जहां उनको छात्रों के एक समूह ने काले झंडे दिखाए। फिर उग्र छात्रों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया और उनके साथ अभद्रता की। सुप्रीयो बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी के कार्यक्रम में शामिल होने जेयू कैंपस गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement