Supreme Court five-judge Constitution bench continue hearing the Ayodhya Babri Masjid land case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:00 am
Location
Advertisement

अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष की पेरवी कर रहे वकील को मिली धमकी

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 सितम्बर 2019 11:40 AM (IST)
अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष की पेरवी कर रहे वकील को मिली धमकी
अयोध्या/नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच-सदस्यीय संविधान पीठ में अयोध्या भूमि विवाद में रोजाना सुनवाई हो रही है। आज सुनवाई का 22वां दिन है। सुनवाई प्रारंभ हो गई है।

अपडेट...
-मुस्लिम पक्ष की तरफ से वरिष्ठ वकील राजीव धवन अपनी दलीलें रख रहे हैं। जिरह प्रारंभ होने से पहले धवन ने उन्हें फेसबुक पर मिली धमकी का सुप्रीम कोर्ट में जिक्र किया। इसपर शीर्ष अदालत ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें सुरक्षा की आवयकता है? तब धवन ने इससे इनकार कर दिया।




आपको बताते जाए कि रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की रोजाना सुनवाई के सीधा प्रसारण और रिकॉर्डिग की मांग वाली याचिका पर 16 सितंबर को सुनवाई करेगा। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि वह इस मामले में पूर्व भाजपा नेता और आरएसएस विचारक के.एन. गोविंदाचार्य की याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई करेगी।

आपको बताते जाए कि बुधवार को सुनवाई के दौरान वकील राजीव धवन मुस्लिम पक्ष रखते हुए कहा कि संविधान पीठ को दो मुख्य बिन्दुओं पर ही विचार करना है। पहला विवादित स्थल पर मालिकाना हक किसका है और दूसरा क्या गलत परम्परा को जारी रखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement