Submit compartment card of candidates who have completed 10th and 12th supplementary examinations-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 2:13 am
Location
Advertisement

10th और 12th की सप्लीमेंट्री परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के कम्पार्टमेंट कार्ड भेजे

khaskhabar.com : बुधवार, 08 अगस्त 2018 10:41 PM (IST)
10th और 12th की सप्लीमेंट्री परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के कम्पार्टमेंट कार्ड भेजे
भिवानी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा जुलाई-2018 में आयोजित की गई सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी की पूरक परीक्षा के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड सभी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालयों पर 10 अगस्त, 2018 को भेजे जायेगें।

इस आशय की जानकारी देते हुए बोर्ड के प्रवक्ता ने आज बताया कि सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी पूरक परीक्षा जुलाई-2018 के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र एवं कम्पार्टमेंट कार्ड 10 अगस्त, 2018 को सभी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालयों में भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी विद्यालयों के मुखियाओं को इस बारे सूचित किया जाता है कि वे उनके विद्यालय के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड 10 अगस्त, 2018 को प्रात: 11:00 बजे से सायं 05:00 बजे तक तथा 11 अगस्त, 2018 को प्रात: 09:00 बजे से सायं 04:00 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि जिला भिवानी के सैकेण्डरी के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड बोर्ड मुख्यालय के कमरा नं. 44 व सीनियर सैकेण्डरी के कमरा नं. 96 में वितरित किये जायेंगे। नवसर्जित जिला दादरी के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड बी.ई.ओ. (खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय) दादरी में वितरित किए जायेंगे।

उन्होंने बताया कि यदि विद्यालय मुखिया स्वयं ये प्रमाण-पत्र प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो अपने विद्यालय के किसी भी अध्यापक/प्राध्यापक को इस कार्य के लिए प्राधिकृत करें। जिस अध्यापक/प्राध्यापक को विद्यालय के मुखिया द्वारा प्राधिकृत किया जाता है उनको सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ प्राधिकरण का पत्र अवश्य लेकर आयें अन्यथा उनको प्रमाण-पत्र नहीं दिये जायेंगे। प्राधिकरण पत्र न होने के कारण प्रमाण-पत्र न मिलने की जिम्मेवारी संस्था की होगी।

इस सम्बन्ध में और जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी कक्षा के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से दस्ती प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो ऐसी अवस्था में ये प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड उक्त वर्णित तिथियों के बाद बोर्ड मुख्यालय से प्राप्त करने होंगे। इसकी जिम्मेवारी संस्था के मुखिया की होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement