Students thoughts on career guidance and challenges-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2019 3:09 pm
Location
Advertisement

विद्यार्थियों को करियर मार्गदर्शन एवं चुनौतियों पर अपने विचार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 01 नवम्बर 2019 5:16 PM (IST)
विद्यार्थियों को करियर मार्गदर्शन एवं चुनौतियों पर अपने विचार
शिमला। उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज यहां सेंट एडवर्ड स्कूल के सभागार में विद्यार्थियों को करियर मार्गदर्शन एवं चुनौतियों पर अपने विचार साझा किए तथा स्कूल के विद्यार्थियों को वैश्विक चुनौतियों एवं प्रतिस्पर्धा के दौर का महत्त्व समझाया।

उन्होंने विद्यार्थियों के साथ सीधा संवादस्थापित कर उन्हें संस्कारवान व माता पिता का आदर करने पर बल दिया, जिससे विद्यार्थियों में चरित्र निर्माण और देश के आदर्श नागरिक बनने का सपना साकार हो। अमित कश्यप ने अपने संबोधन में युवाओं में बढ़ती नशाखोरी के ज्वलंत मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की और विद्यार्थियों को इस जहर से दूर सुरक्षित रहने का आह्वान किया।

उन्होंने विद्यार्थियों को अपनी सकारात्मकऊर्जा रचनात्मक एवं सृजनात्मक कार्यों में लगाने की नसीहत भी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को अपनी रुचि अनुसारकरियर चुनने पर बल दिया और अभिभावकों से अनुरोध किया की वह अपने बच्चों कोअपने सपने साकार करने में उनका सहयोग करें, जिससे एक स्वस्थ समाज और मजबूतराष्ट्र का निर्माण संभव हो सके।

उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कीवे अपने भविष्य पर ध्यान केंद्रित करें और कड़ी मेहनत करके अपना लक्ष्य हासिल करें। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य फादर अनिल सीक्वेराने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और उन्हें विद्यालय में छात्रों द्वारा अर्जित की गई, उपलब्धियों से अवगत करवाया। इस अवसर पर स्कूल के शिक्षक एवं गैर शिक्षककर्मचारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement