Students of Mudhi School performed Lohri songs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 27, 2021 10:04 pm
Location
Advertisement

मूढ़ी स्कूल के विद्यार्थियों ने लोहड़ी गीतों की दी प्रस्तुति

khaskhabar.com : रविवार, 12 जनवरी 2020 5:52 PM (IST)
मूढ़ी स्कूल के विद्यार्थियों ने लोहड़ी गीतों की दी प्रस्तुति
धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर को संबद्धित एवं संरक्षित करते हुए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, मूढ़ी के विद्यार्थियों द्वारा आकाशवाणी धर्मशाला तथा सामुदायिक रेडियो केन्द्र, गुंजन (सिद्धबाड़ी) धर्मशाला में एफएम रेडियो पर लोहड़ी के अवसर पर लोहड़ी गीतों का कार्यक्रम रिकाॅर्ड किया गया।

पाठशाला की हिन्दी प्रवक्ता ऊषा गौतम के नेतृत्व में इन छात्राओं ने जिला व राज्य स्तर पर लोहड़ी गीतों पर नृत्य करके एक बेहतरीन मिसाल प्रस्तुत की है। इस अवसर पर गौतम ने कहा कि जिला कांगड़ा की संस्कृति हिमाचल में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाए हुए हैं जिसकों संजोकर रखना हम सभी का दायित्व है।

संगीत संजोयक जनमेजय गुलेरिया ने कहा कि उन्होंने बच्चों की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें जिला स्तरीय प्रतियोगिता में आश्वासन दिया था कि इस लोक विरासत को हम आकाशवाणी के माध्यम से संजोते हुए प्रसार करेंगे। गुलरिया ने कहा कि ऐसे आयोजनों के कारण देवभूमि हिमाचल अपनी विशिष्ट पहचान बनाए हुए है तथा ऐसे आयोजनों से हमारी संस्कृति को संजोने एवं सहेजने को बल मिलता है साथ ही साथ नई पीढ़ी को हमारी समृद्ध संस्कृति एवं परम्पराओं का ज्ञान होता है। इस अवसर पर स्कूली अध्यापक व बच्चे मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement