Students gave the message of Beti Bachao Beti Padhao-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:47 am
Location
Advertisement

विद्यार्थियों ने दिया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश

khaskhabar.com : शनिवार, 21 जनवरी 2017 5:05 PM (IST)
विद्यार्थियों ने दिया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश
हमीरपुर। सर्वोदय स्कूल खुथरी के विद्यार्थियों ने वार्षिक उत्सव के अवसर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तथा पर्यावरण संरक्षण का संदेश लघु नाटिकाओं के माध्यम से लोगों को दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला लोक संपर्क अधिकारी विनय शर्मा ने किया इस अवसर पर मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार भी वितरित किए गए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा ही देश और समाज को सही दिशा दे सकती है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में संस्कारयुक्त तथा नैतिक मूल्यों पर विशेष बल दिया जाना चाहिए ताकि विद्यार्थी अच्छे नागरिक बनकर देश और समाज निर्माण में अपना योगदान दे सकें।
उन्होंने कहा कि शिक्षकों एवं अभिभावकों के बीच में नियमित संवाद होना जरूरी है इससे विद्यार्थियों को सर्वांगीण विकास में सहायता मिलती है। इससे पहले स्कूल प्रबंधक अश्वनी शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्कूल की वार्षिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने अभिभावकों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि स्कूल प्रबंधन विद्यार्थियों के व्यक्तित्व निर्माण के लिए कारगर कदम उठा रहा है। इस अवसर पर बच्चों ने देश भक्ति से ओतप्रोत मेरा रंग दे बसंती चोला, सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तान हमारा प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया।
इस अवसर पर उदय कुमार ने भजन सुनाकर सबको मंत्रमुज्ध कर दिया वहीं पर वंशिका ने दहेज प्रथा तथा अंकिता ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर अपने विचार भी प्रस्तुत किए गए। इसके साथ ही नर्सरी के बच्चों ने कविताएं तथा गीतों की धुनों मनमोहक प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक समिति के मैनेजर नंद लाल, करोट स्कूल की प्रिंसिपल मधु शर्मा सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

[@ अजब गजबः यहां शिवलिंग पर हर साल गिरती है बिजली]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement