Student Shreya gets first prize in silver jubilee competition of Mahoba district-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:08 pm
Location
Advertisement

महोबा जिले की रजत जयंती की प्रतियोगिता में छात्रा श्रेया को मिला प्रथम पुरस्कार

khaskhabar.com : बुधवार, 12 फ़रवरी 2020 3:15 PM (IST)
महोबा जिले की रजत जयंती की प्रतियोगिता में छात्रा श्रेया को मिला प्रथम पुरस्कार
महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा जिले की स्थापना के रजत जयंती समारोह में मंगलवार को पहली बार शुरू हुए स्व. पुष्कल सिंह स्मृति सम्मान से पूर्व विधायक अरिमर्दन सिंह को सम्मानित किया गया और निबन्ध प्रतियोगिता में छात्रा श्रेया विश्वकर्मा को प्रथम पुरस्कार मिला है। बुंदेली समाज की तरफ से आयोजित समारोह में उन सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया, जो जनपदीय निबंध प्रतियोगिता में विजयी हुए हैं। विजेताओं को वीरभूमि राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य सुशील बाबू ने शील्ड व प्रमाण पत्र प्रदान किए।

इस मौके पर दिवंगत पुष्कल सिंह स्मृति सम्मान से सम्मानित किए गए महोबा के पूर्व विधायक अरिमर्दन सिंह ने कहा कि महोबा को जिला बनाने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले पुष्कल सिंह को सब लोगों ने भुला दिया था। बुंदेली समाज ने उनको याद कर सराहनीय प्रयास किया है। उन्होंने कहा, "महोबा जिला तो 1957 में तब बन जाता, जब डॉ. सम्पूर्णानन्द मुख्यमंत्री थे। उस वक्त विधायक बाबू बृज गोपाल सक्सेना की पहल पर मुख्यमंत्री ने बाकायदा एक रुपये टोकन धनराशि भी जारी कर दी थी, लेकिन डॉ. सम्पूर्णानन्द के जाने के बाद मामला खटाई में पड़ गया और हर काम के लिए हमीरपुर भागने को मजबूर महोबा के लोगों को जिला बनाने के लिए बहुत लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी।"

बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर व महामंत्री डॉ. अजय बरसैया ने बताया कि जनपदीय निबंध प्रतियोगिता में एक बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है। 27 छात्रों के मुकाबले 29 छात्राएं पुरस्कृत की गई हैं। प्रथम पुरस्कार महोबा की छात्रा श्रेया विश्वकर्मा और द्वितीय व तृतीय पुरस्कार क्रमश: हर्षवर्धन सिंह (कुलपहाड़) व बालकिशुन (चरखारी) ने जीता। सभी को निर्धारित धनराशि, मोमेंटो और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

इस मौके पर एनबीआरआई लखनऊ के पूर्व प्रधान वैज्ञानिक डॉ. राम सेवक चौरसिया, चंद्रिका महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. ज्योति सिंह, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बती बाबू, पूर्व सैनिक कृष्णा शंकर जोशी, लालता चौरसिया, देवेन्द्र तिवारी, भपका गुरू, सीताराम बुकसेलर, कमलेश चौरसिया, प्रशांत गुप्ता, अमरचंद विश्वकर्मा, छक्कन हाजी जी व जसवंत सिंह सेंगर को भी सम्मानित किया गया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement