Student shot dead in Banaras Hindu University campus-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 9:15 am
Location
Advertisement

बीएचयू परिसर में छात्र को गोली मारकर हत्या, इस मामले में चार लोग गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 03 अप्रैल 2019 12:53 PM (IST)
बीएचयू परिसर में छात्र को गोली मारकर हत्या, इस मामले में चार 
लोग गिरफ्तार
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद से परिसर में तनाव है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना के तुरंत बाद पुलिस ने बीएचयू के छात्रावासों और आसपास के क्षेत्र में छापामारी कर रूपेश, अभिषेक राय और दो अन्य को हिरासत में ले लिया।

वाराणसी छावनी के क्षेत्राधिकारी (सीओ) अनिल कुमार सिंह ने आईएएनएस से कहा, मंगलवार शाम लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के सामने बाइक सवार चार बदमाशों ने एमसीए के एक निष्कासित छात्र गौरव सिंह पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर उसकी हत्या कर दी।

पेट में गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल गौरव सिंह को बीएचयू स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां बुधवार को उसकी मौत हो गई।

अनिल सिंह ने बताया कि प्राथमिक नजर में घटना के पीछे छात्र गुटों की आपसी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई प्रतीत हो रही है।

छात्रों के अनुसार, गौरव मंगलवार शाम लगभग सात बजे बिड़ला चौराहा पर अपने दोस्तों से बात कर रहा था। इसी दौरान दो बाइकों पर सवार चार बदमाश आए और गौरव को निशाना बना कर दो पिस्तौलों से 8-10 गोलियां चलाईं।

गौरतलब है कि एमएससी के छात्र गौरव को दिसंबर 2017 में बीएचयू में हुए बवाल का आरोपी होने के कारण 2018 में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था और इसी के बाद से वह कॉलेज से निष्कासित चल रहा था।

इससे छात्रों में भगदड़ मच गई। छात्रों ने ट्रॉमा सेंटर में हंगामा कर दिया। गौरव द्वारा बताए गए चारों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

आपको बताते जाए कि मृतक छात्र गौरव सिंह के पिता राकेश सिंह भी बीएचयू में ही बड़े बाबू के पद पर तैनात हैं।


इस घटना में कई अन्य छात्र भी मामूली रूप से घायल हुए हैं। घायल छात्र आशुतोष सिंह ने बताया कि जब वह सब छात्रावास के बाहर खड़े होकर बातचीत कर रहे थे कि तभी वहां कुछ युवक पहुंचे और उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement