Strict action will be taken if pressure is made to vacate the house-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 31, 2020 1:08 pm
Location
Advertisement

कोरोना वायरस का डर- मकान खाली करवाने का दबाव बनाया तो होगी सख्त कार्रवाई

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 मार्च 2020 07:26 AM (IST)
कोरोना वायरस का डर-  मकान खाली करवाने का दबाव बनाया तो होगी सख्त कार्रवाई
जयपुर । राजधानी के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय अजयपाल लाम्बा ने बताया कि पैरामेडिकल स्टाफ, डॉक्टर्स ,नर्सेज, कंपाउंडर एवं स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े अन्य कर्मियों से किराये का मकान खाली करवाने का दबाव बनाने वाले मकान मालिकों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी। इसके लिए सभी थानाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मकान खाली करवाने की शिकायत आते ही तत्काल मकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

डोर टू डोर सप्लाई करने वाली एजेंसियों जैसे रिलायंस फ्रेश, बिग बाजार, स्विगी, जोमैटो, फ्यूचर रिटेल के प्रतिनिधियों एवं मार्केटिंग मैनेजर्स के साथ मीटिंग करके उन्हें प्रेरित किया है कि वे अपनी इन सर्विसेज की गति और बढ़ाये। इनके समस्त कर्मियों को आने- जाने के लिए प्राधिकृत स्वीृकृति जारी की गई है इस स्वीकृति के आधार पर पुलिस द्वारा इनको रोका नहीं जाएगा।

उन्होंने बताया कि सभी प्रोविजनल स्टोर्स, जनरल स्टोर्स एवं किराना स्टोर्स के प्रतिनिधियों की थाना स्तर पर बैठक कर उन्हें प्रेरित किया है कि वे अपनी दुकानों को ज्यादा से ज्यादा समय तक खुली रखे। खुली रखने पर कोई पाबंदी नहीं है।

उन्होंने कहा कि आमजन अपने घर के नजदीकी स्टोर से ही सामान खरीदे या जनरल स्टोर से फोन करके सामान मंगवाले। ज्यादा ही जरूरी हो तो पैदल जाएं। घरों से बाहर व्हीकल मूवमेंट नहीं करें। बेवजह आवाजाही से बचे।

उन्होंने बताया कि चिन्हित स्थानों पर बेसहारा, गरीब, बेघर एवं मजदूरों को भोजन एवं अन्य आवश्यक सामग्री सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से पहुँचाई गई है। जरूरतमंद लोगों को मास्क और सेनेटाइजर उपलब्ध करवाने के लिए स्वयं सेवी संस्थायें आगे आ रही हैं इन संस्थाओं को प्रेरित कर अधिक से अधिक लोगों तक मास्क और सेनेटाइजर पहुचाने का कार्य किया जा रहा है। मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ 2 मुकदमे दर्ज कर गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने अपील की है कि आमजन घर में ही रहें ,हम आपकी सुरक्षा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement