Strict action will be taken against those who give shelter to the Tablighi Jamaat: Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:30 pm
Location
Advertisement

जमातियों को आश्रय देने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई : मंत्री

khaskhabar.com : शनिवार, 18 अप्रैल 2020 07:38 AM (IST)
जमातियों को आश्रय देने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई : मंत्री
देहरादून। विश्व को बुरी तरह अपनी चपेट में ले चुके कोरोना वायरस के उपचार के लिए तब्लीगी जमात के लोगों के सामने न आने पर सरकार की चिंता बढ़ गई है। सरकार ने इन्हें आश्रय देने वालों पर कड़ी कर्रवाई करने को कहा है। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व नगर विकास मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि कोरोना वायरस मानवता के लिए खतरा बना हुआ है। ऐसे में जमात से जुड़े लोगों को चिन्हित करके क्वारंटाइन किया गया है। जमात से जुड़े जो भी लोग अभी बचे हैं, वे सामने आकर अपनी जांच कराएं। अन्यथा, इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इसके साथ इन्हें छिपाने वाले या आश्रय देने वालों पर भी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली में मरकज की घटना के बाद राज्य में 1423 जमातियों का क्वारंटीन किया गया।

ज्ञात हो कि उत्तराखंड में शुक्रवार को तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने जारी बुलेटिन में बताया कि राज्य में अभी तक 40 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

देहरादून दून अस्पताल में भर्ती एक बच्चे से लिया गया सैंपल कोरोना पॉजिटिव निकला है। बच्चे का पिता जमाती है, जो निजामुद्दीन मरकज से लौटा था। बच्चे की उम्र एक साल है। अस्पताल में मां साथ रहेगी। मां का भी नियमित रूप से टेस्ट किए जाएंगे। बच्चे के तीन अन्य भाई-बहन होम क्वारंटीन किण् गए हैं। पिता भी अस्पताल में भर्ती है।

अभी तक पूरे राज्य में 2831 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 2420 केस निगेटिव आए हैं। 371 सैंपल की रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement