Storm in Sonbhadra, 10 injured, many houses collapsed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 25, 2020 7:31 pm
Location
Advertisement

सोनभद्र में तूफान से तबाही, 10 घायल, कई घर गिरे

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 मार्च 2020 6:19 PM (IST)
सोनभद्र में तूफान से तबाही, 10 घायल, कई घर गिरे
सोनभद्र। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले की घोरावल तहसील क्षेत्र के कई गांवों में बुधवार रात आए तूफान ने तबाही मचा दी है। तूफान के दौरान गिरते पेड़ों की चपेट में आकर कम से कम 10 ग्रामीण घायल हो गए और दर्जनों घर जमींदोज हो गए। घोरावल तहसील के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) प्रकाशचंद्र ने गुरुवार को बताया, "बुधवार की रात आए चक्रवाती तूफान से सैकड़ों पेड़ गिर गए हैं और कई घर जमींदोज हो गए हैं। इस चक्रवाती तूफान में सबसे ज्यादा बेलाही, सतौहा, पेढ, करमदा, तिलौली, इमलीपुर, नकबई आदि कई गांवों में ग्रामीणों के घर गिर गए हैं और उनमें दबकर कम से कम 10 ग्रामीण घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।"

उन्होंने बताया, "क्षेत्रीय लेखपालों को मौके पर भेज कर नुकसान का आकलन करवाया जा रहा है, इसके बाद सरकारी मदद से इसकी भरपाई की जाएगी।"

वहीं, बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता एस.के. मौर्या ने बताया, "इस चक्रवाती तूफान से पेढ गांव में बने 765 केवी पॉवर के ट्रांसमिशन लाइन का टॉवर ध्वस्त हो गया है, जिससे उन्नाव जिले की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है और लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement