Storm In Rajasthan Two People Died Six Others Injured-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 6, 2021 6:12 am
Location
Advertisement

राजस्थान के कई जिलों में अंधड, बीकानेर में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 अप्रैल 2019 10:07 AM (IST)
राजस्थान के कई जिलों में अंधड, बीकानेर में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत
बीकानेर। राजस्थान के कई जिलों जयपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभागों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ अंधड चला। राजस्थान के बीकानेर जिले में सेामवार को तेज हवाओं और अंधड, बारिश के साथ ओले और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में दस साल की बच्ची सहित दो लोगों की मौत हो गई वहीं छह लोग घायल हो गए। इस आपादा में 12 भेडे भी मर गई है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीगंगानगर में 2 मिलीमीटर, उदयपुर में 1.3 मिलीमीटर, अजमेर में 0.8 मिलीमीटर बारिश और चूरू,कोटा, जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

बीकानेर के देशनोक थाना क्षेत्र में अंधड से खेत में बने एक टिन शेड की दीवार गिर जाने से एक दस वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गये वहीं जामसर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली के गिरने से भेड़ चरा रहे अजीज खां (21) की और उसकी 12 भेड़ों की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी।

देशनोक के थानाधिकारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि पलाना गांव के पास सुजासर में एक खेत में फसल काटने वाले मजदूर काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि तेज अंधड से बचने के लिये मजदूर एक टिनशेड के नीचे खडे थे, अचानक टिनशेड की दीवार ढह जाने से मलबे में दबने से पूजा (10) की मौत हो गई जबकि छह अन्य मजदूर घायल हो गए, जिन्हें पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement