State wildlife sanctuary will get a boost due to the innovation of tourism department-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 6:21 pm
Location
Advertisement

पर्यटन विभाग के नवाचार से प्रदेश की वाइल्ड लाइफ सैंक्चुअरी को मिलेगा बढ़ावा

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 जून 2022 4:28 PM (IST)
पर्यटन विभाग के नवाचार से प्रदेश की वाइल्ड लाइफ सैंक्चुअरी को मिलेगा बढ़ावा
जयपुर । राजस्थान अपने वन्य जीव और अभ्यारण के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध है। राज्य सरकार का यह प्रयास है कि प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा पर्यटक भ्रमण के लिए आए। प्रदेश में वाइल्ड लाइफ सेंचुरी की अपार संभावनाएं है। पर्यटन विभाग द्वारा पर्यटको को आकर्षित करने के लिए कई नवाचार किये जा रहे है। प्रदेश में वाइल्ड लाइफ सैंक्चुअरी का प्रमोशन किस प्रकार से जाए ताकि पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो। इसके लिए पर्यटन विभाग द्वारा चार सदस्यीय ब्लॉगर जिसमें आशना मालानी, शोमा अभ्यंकर, अनिर्बान दासगुप्ता, अभिषेक बिस्वास को आमंत्रित किया गया है।
ब्लॉगर अपनी पांच दिवसीय यात्रा के दौरान प्रदेश के झालाना सफारी, अमागढ़ सफारी, रणथंभोर दुर्ग व सफारी और सरिस्का सफारी का भ्रमण कर प्रदेश में वाइल्ड लाइफ सैंक्चुअरी का प्रमोशन किस प्रकार से किया जाय, इसकी संभावनाओं पर कार्य करेंगे । साथ ही सोशल मीडिया,प्रिंट मीडिया और फोटो जर्नलिज्म सहित अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर इसका ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार कर इसको बढ़ावा देगे।
प्रदेश की वाइल्ड लाइफ सेंचुरी आने वाले समय में देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के पर्यटकों के लिए आकर्षक का केंद्र होगी। प्रदेश के वन्य जीव अभ्यारण और पार्क अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। देश-विदेश के पर्यटक यहां की प्राकृतिक छटा को निहारने के साथ साथ यहां के वन्य जीव-जंतुओं को देखने वर्ष भर आते रहते है। पर्यटक वन्यजीवों को प्राकृतिक माहौल में देखकर रोमांचित होते हैं। साथ ही पर्यटकों द्वारा यहां बिताए हुए ये पल हमेशा के लिए एक यादगार बन जाते है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement