State police stations look like service centers- Khattar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 12, 2020 7:09 am
Location
Advertisement

प्रदेश के थानों का स्वरूप सेवा केन्द्रों की तरह नजर आए-खट्‌टर

khaskhabar.com : रविवार, 24 दिसम्बर 2017 10:06 PM (IST)
प्रदेश के थानों का स्वरूप सेवा केन्द्रों की तरह नजर आए-खट्‌टर
कुरुक्षेत्र। समूचे हरियाणा प्रदेश के थानों का स्वरूप सेवा केन्द्रों की तरह नजर आना चाहिए और हर क्षेत्र में सफाई और हरियाली बनाएं रखने के लिए ध्यान देना अति आवश्यक है।

यह बात हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुरुक्षेत्र में पिपली बस अड्डे और पिपली सदर थाने के औचक निरीक्षण करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने पिपली बस अड्डे पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पिपली बस अड्डे को आधुनिक बनाने के लिए शीघ्रता से कार्य करें। मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने बताया कि पिपली बस अड्डे की जमीन 10 एकड से अधिक है और दिल्ली से चंडीगढ जाने वाली बसों को उल्टी साईड न जाना पडे इसके लिए लाडवा रोड़ पर एक पहुंच मार्ग बनाने के लिए ड्राईंग भी मजूंर हो चुकी है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्य को अति शीघ्रता से पूरा किया जाए।

मुख्यमंत्री ने सदर थाने के निरीक्षण के दौरान मौके पर उपस्थित अघिकारियों को निर्देश दिए कि थाने के बाहरी क्षेत्र को हरा-भरा बनाने केलिए पौधा रोपण करवाएं,खाली जमीन में आकर्षक चबुतरे बनाएं जाएं,पार्किंग की व्यवस्था अलग से की जाए और जो खराब वाहन थानों में रखे गए है उनकी सुर्पदारी समय से करवा कर बेकार वाहनों को हटवाया जाए ताकि थाने साफ सुथरे नजर आएं। इतना ही नहीं अधिकारी और कर्मचारी जनता के प्रति अपना रवैया भी सहानुभूति पूर्वक रखे और काम से आए लोगों की समस्याओं का समाधान तत्परता से करें। थाने व्यवस्थित होने से भी व्यवस्था को व्यवस्थित होने में सहयोग मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में 100 बिस्तर की क्षमता वाले भवन निर्माण को लेकर अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि भवन के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए वर्तमान दौर में हम 21वीं सदी में चल रहे है। उसी व्यवस्था के अनुरूप कार्य करने की जरूरत है। विकास कार्यो के चलते मलबे का उठान व सफाई व्यवस्था साथ-साथ करते रहे ताकि मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि पुराने भवनों का रखरखाव भी सही प्रकार होना चाहिए। बिजली, टेलीफोन की तारें सुव्यवस्थित होनी चाहिए, खाली जगह में पौधा रोपण करवाएं। हर वार्ड में सफाई का पूरा ध्यान रखें।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि सरकारी भवनों का आउटलुक भव्य और शानदार नजर आना चाहिए। इस अवसर पर थानेसर विधायक सुभाष सुधा,बीजेपी प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल,जिला अध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापुर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement