State Government is committed for academic development: Subhash Garg-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:19 am
Location
Advertisement

राज्य सरकार शैक्षणिक विकास के लिए संकल्पबद्ध: तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री

khaskhabar.com : गुरुवार, 21 फ़रवरी 2019 8:34 PM (IST)
राज्य सरकार शैक्षणिक विकास के लिए संकल्पबद्ध: तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री
चुरू। तकनीकी शिक्षा एवं जनसम्पर्क राज्य मंत्री एवं चुरू जिला प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने गुरुवार को जिले के सरदारशहर कस्बे में स्थित सेठ बुधमल दूगड़ राजकीय महाविद्यालय का निरीक्षण किया और महाविद्यालय के विकास में कस्बे के भामाशाहों के योगदान की सराहना की।

इस मौके पर डॉ. गर्ग ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में शिक्षा एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में समुचित विकास के लिए प्रतिबद्ध है तथा और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में इस दिशा में व्यापक कदम उठाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सरकार के गठन साथ ही राज्य में लड़कियों के लिए प्राथमिक शिक्षा से लेकर मास्टर डिग्री तक समस्त शिक्षा निःशुल्क करने की घोषणा की है, जो अपने आप में एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि राज्य में युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता शुरू करने की व्यवस्था की गई है, जो इन युवाओं के लिए बड़ा सम्बल साबित होगी।

उन्होंने पूर्व प्राचार्य प्रो. देदाराम द्वारा महाविद्यालय के विकास के लिए किये गये प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि किसी भी अधिकारी, कर्मचारी और शिक्षक में अपने संस्थान के प्रति एक लगाव होना चाहिए, तभी उसकी सेवाओं का समुचित लाभ उस संस्थान को मिल पाता है। उन्होंने कहा कि शिक्षकगण छात्रों के शैक्षणिक विकास के लिए समर्पित होकर काम करें ताकि एक बेहत्तर पीढ़ी का निर्माण किया जा सके।

इस दौरान मौजूद नागरिकों और कॉलेज स्टाफ द्वारा अनुरोध किए जाने पर उन्होंने भरोसा दिलाया कि कॉलेज में विभिन्न संकायों में स्नोतकोत्तर पाठ्यक्रम स्वीकृत किए जाने के लिए वह आवश्यक प्रयास करेंगे। कॉलेज स्टाफ की ओर से डॉ गर्ग का स्वागत किया गया। इस दौरान बीडीओ संतलाल मीणा, अणिमा राठौड़, डॉ सुरेश ढाका सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement