Started CM TB Prevention Scheme to get rid of tuberculosis Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 1:07 pm
Location
Advertisement

क्षयरोग से निजात के लिए शुरू हुई मुख्यमंत्री क्षयरोग निवारण योजना

khaskhabar.com : सोमवार, 24 जुलाई 2017 6:40 PM (IST)
क्षयरोग से निजात के लिए शुरू हुई मुख्यमंत्री क्षयरोग निवारण योजना
रोगियों को गुणवत्तायुक्त थैरेपी उपलब्ध करवाने के लिए चिकित्सकों को देश के सर्वश्रेष्ठ कैंसर चिकित्सा संस्थानों में प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया गया है। इस सुविधा से वर्तमान में पांच जिलों में कैंसर रोगियों को अपने घरों के समीप कीमोथैरेपी दी जा रही है। शीघ्र ही प्रदेश के सभी जिलों के यह सुविधा उपलब्ध होगी।
प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत कैंसर मरीजों के लिए क्रिटीकल कैयर पैकेज की राशि को 1.75 लाख रुपये से बढ़ाकर 2.25 लाख रुपये कर दिया है। सोलन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत धंगील और हिन्नर पंचायत में भी अक्षिता लोकनृत्य कलामंच सोलन द्वारा लोगों को सामाजिक सुरक्षा पैंशन, महिला कल्याण, लोक निर्माण, ग्रामीण विकास की कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत पंचायत बड़ोग की प्रधान गीता तनवर, ग्राम पंचायत हाटकोट की प्रधान सुनिता ठाकुर, ग्राम पंचायत हिन्नर की प्रधार निशा ठाकुर, ग्राम पंचायत हिन्नर के उप प्रधान हरवंश चैहान, ग्राम पंचायत बड़ोग के पूर्व प्रधान जगत राम तनवर, ग्राम पंचायत हाटकोट के पूर्व उप प्रधान बालकराम, हंस राज, तारा, संतोष, सुरेश सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - धुंध से परेशान हैं, हिमाचल की पहाडियों का रूख करें

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement