sri ganganagar news : Mustard procurement starts from March 28 in Sriganganagar : Chief Minister vasundhara raje -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:33 am
Location
Advertisement

श्रीगंगानगर में 28 मार्च से शुरू होगी सरसों खरीद : सीएम

khaskhabar.com : मंगलवार, 27 मार्च 2018 9:18 PM (IST)
श्रीगंगानगर में 28 मार्च से शुरू होगी सरसों खरीद : सीएम
सूरतगढ़/श्रीगंगानगर/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने घोषणा की कि श्रीगंगानगर जिले में समर्थन मूल्य पर सरसों की खरीद 2 अप्रैल के बजाय 28 मार्च से शुरू की जाएगी। श्रीगंगानगर क्षेत्र के किसानों ने राजे से मुलाकात कर इस संबंध में आग्रह किया था। इस पर उन्होंने तत्काल केंद्र सरकार से वार्ता कर सहमति ले ली। अब बुधवार से ही सरसों की खरीद शुरू हो जाएगी। राजे ने यह घोषणा मंगलवार को सूरतगढ़ में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान की। जनसंवाद में उपस्थित किसानों व अन्य लोगों ने तालियां बजाकर मुख्यमंत्री का इस घोषणा पर आभार जताया।

राजे ने कहा कि गंगानगर जिले में अभी 19 खरीद केन्द्र खोले गए हैं, लेकिन जरूरत के हिसाब से इनकी संख्या शीघ्र ही बढ़ाई जाएगी। राज्य सरकार ने किसानों के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं और आगे भी उनके कल्याण में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी नहर की रि-लाइनिंग के लिए एग्रीमेंट हो गया है। सितम्बर माह के अंत तक यह काम पूरा हो जाएगा और प्रदेश के लोगों को इसका लाभ मिलने लगेगा।

मुख्यमंत्री ने जनसंवाद में किसानों से गंगानगर जिले में विभिन्न सरकारी योजनाओं के अन्तर्गत करवाए गए कुण्ड एवं खाला निर्माण की जानकारी ली। किसानों ने बताया कि खालों के निर्माण से उन्हें टेल एण्ड पर भी भरपूर पानी मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने इस पर खुशी व्यक्त की और उन्होंने इसके लिए जिला परिषद सीईओ विश्राम मीणा के प्रयासों की सराहना भी की।

लाभार्थियों से बात कर योजनाओं का लिया फीडबैक

राजे ने जनसंवाद कार्यक्रम में भामाशाह योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, राजश्री योजना, पद्माक्षी योजना, पालनहार योजना, स्कूटी एवं लैपटॉप वितरण, श्रमिक कार्ड, निर्माण श्रमिक सहायता, ग्रामीण आवास योजना, उज्ज्वला योजना, छात्रवृत्ति, सामाजिक सुरक्षा पेंशनों के लाभार्थियों से मुलाकात कर इन योजनाओं के संबंध में फीडबैक लिया। उन्होंने छात्र-छात्राओं से पूछा कि उनकी छात्रवृत्ति समय पर बैंक खाते में आ रही है या नहीं। एक छात्रा ने स्कूल-कॉलेजों में खेल सुविधाएं बढ़ाने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने वहां उपस्थित जनप्रतिनिधियों को सांसद एवं विधायक कोष से जिम एवं खेल सुविधाएं विकसित करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के अन्तर्गत हृदय का सफल ऑपरेशन करवाकर स्वस्थ जीवन जी रहे लाभार्थियों से भी बात की।

श्रमिक कार्ड बनाने के काम में लाएं तेजी



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement