Sr. Secondary Certificate of the certificates sent to all DEO offices-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 2, 2020 1:56 pm
Location
Advertisement

सीनियर सैकंडरी परीक्षार्थियों के प्रमाण पत्र सभी DEO आफिस भिजवाए

khaskhabar.com : बुधवार, 13 जून 2018 2:10 PM (IST)
सीनियर सैकंडरी परीक्षार्थियों के प्रमाण पत्र सभी DEO आफिस भिजवाए
चंडीगढ। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा मार्च-2018 में आयोजित की गई सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा के विद्यालयी परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र सभी जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) के कार्यालय पर 15 जून, 2018 को भेजे जायेंगे।

इस आशय की जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने आज बताया कि सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा मार्च-2018 के विद्यालयी परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र एवं कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड 15 जून, 2018 को सभी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश के सभी सीनियर सैकेण्डरी विद्यालयों के मुखियाओं को इस बारे सूचित किया जाता है कि वे उनके विद्यालय के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड 15 जून, 2018 को प्रात: 11 बजे से सायं 5 बजे तक तथा 16 जून, 2018 को प्रात: 9 बजे से सायं 4 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला भिवानी के सीनियर सैकेण्डरी के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड बोर्ड मुख्यालय के कमरा नं. 96 में वितरित किये जायेंगे। नवसर्जित जिला दादरी के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट/अनुत्तीर्ण कार्ड बी.ई.ओ. (खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय) दादरी में वितरित किए जायेंगे।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि यदि विद्यालय मुखिया स्वयं ये प्रमाण-पत्र प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो अपने विद्यालय के किसी भी अध्यापक/प्राध्यापक को इस कार्य के लिए प्राधिकृत करें। जिस अध्यापक/प्राध्यापक को विद्यालय के मुखिया द्वारा प्राधिकृत किया जाता है उनको सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ प्राधिकरण का पत्र अवश्य लेकर आयें अन्यथा उनको प्रमाण-पत्र नहीं दिये जायेंगे। प्राधिकरण पत्र न होने के कारण प्रमाण-पत्र न मिलने की जिम्मेवारी संस्था की होगी।
बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से सीनियर सैकेण्डरी कक्षा के प्रमाण-पत्र यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से दस्ती प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो ऐसी अवस्था में ये प्रमाण-पत्र उक्त वर्णित तिथियों के बाद बोर्ड मुख्यालय से प्राप्त करने होंगे। इसकी जिम्मेवारी संस्था के मुखिया की होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement