Speed up the project work for the facilities of the common people - Rathore-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 1, 2020 8:48 am
Location
Advertisement

आमजन की सुविधाओं के लिए प्रोजेक्ट कार्यों में गति लाएं-राठौड़

khaskhabar.com : शनिवार, 17 फ़रवरी 2018 8:42 PM (IST)
आमजन की सुविधाओं के लिए प्रोजेक्ट कार्यों में गति लाएं-राठौड़
जयपुर। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने अधिकारियों से कहा है कि वे आपसी समन्वय कायम रखते हुए चूरू शहर में आमजन की सुविधाओं के लिए संचालित महत्ती प्रोजेक्ट के कार्यों में गति लाना सुनिश्चित करें।
ग्रामीण विकास मंत्री शनिवार को चूरू कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ आयोजित विकासात्मक कार्यों की समीक्षात्मक बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने आरयूआईडीपी, पेयजल एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आपसी समन्वय रखते हुए सड़क, पेयजल एवं विधुत कार्यों को गति प्रदान करें। उन्होंने आरयूआईडीपी के कार्यों की धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रोजेक्ट की सही क्रियान्विति नहीं होने के कारण सुविधाएं आमजन के लिए असुविधाएं बन रही हैं जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर में 19 करोड़ रुपये की लागत से शहरी गौरव पथ एवं अन्य सड़कों का शीघ्र निर्माण किया जायेगा ताकि आमजन को आवागमन में बेहत्तर सुविधा मिल सके।
पंचायती राज मंत्री ने अधीक्षण अभियंता (पेयजल) से कहा कि वे शहर में त्वरित लीकेज दुरूस्त करें एवं पेयजल टंकियों से पेयजल आपूर्ति के लिए शीघ्र कनेक्शन प्रक्रिया को पूर्ण करें। उन्होंने अधीक्षण अभियंता (विधुत) को निर्देशित किया कि वे शहर में खराब विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर्स का समुचित रखरखाव करना सुनिश्चित करें एवं लापरवाह विद्युत लाईन कार्मियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करें। उन्होंने अधीक्षण अभियंता (सार्वजनिक निर्माण) को निर्देशित किया कि वे शहर में प्रोजेक्ट के तहत निर्माणाधीन कार्यों मेें गति लावें तथा शहरी गौरव पथ पर नाली निर्माण व विद्युत पोल लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिले में नॉन-पेचेबल कार्यों की प्रगति की जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि एमपी लेड व एमएलए लेड के स्वीकृत कार्यों को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करें।
ग्रामीण विकास मंत्री ने मेडिकल कॉलेज की प्रगति से अवगत होते हुए कॉलेज प्राचार्य एवं प्रमुख चिकित्सा अधिकारी से कहा कि वे आमजन को बेहत्तर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए संवेदनशीलता एवं तत्परता से कार्य करें। उन्होंने जिला कलक्टर को निर्देशित किया कि वे एडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर शहर में आरयूआईडीपी द्वारा किये गये कार्यों की भौतिक जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कृषि अधिकारी से कहा कि वे जिले के 51 हजार 470 किसानों को बीमा क्लेम के 22 करोड़ रुपये का भुगतान आगामी एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें।
बैठक में जिला कलक्टर ललित कुमार गुप्ता, पुलिस अधीक्षक राहुल बारहठ, अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह, उपखण्ड अधिकारी श्वेता कोचर, जिला प्रमुख हरलाल सहारण, सभापति विजय कुमार शर्मा, डॉ. वासुदेव चावला, विक्रमसिंह कोटवाद, धनराज सैनी, तहसीलदार सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement