Special drawing exhibition on Mahatma Gandhi at Dungarpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 14, 2020 3:30 am
Location
Advertisement

डूंगरपुर में महात्मा गांधी पर विशेष चित्र प्रदर्शनी सम्पन्न

khaskhabar.com : सोमवार, 28 जनवरी 2019 1:56 PM (IST)
डूंगरपुर में महात्मा गांधी पर विशेष चित्र प्रदर्शनी सम्पन्न
डूंगरपुर । सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के रीजनल आउटरीच ब्यूरो, जयपुर की तरफ से डूंगरपुर के दशहरा मैदान में महात्मा गांधी की 150 वी जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में 23 जनवरी से जारी विशेष चित्र प्रदर्शनी ओैर स्वच्छता पर जन चेतना कार्यक्रम का समापन हो गया । समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए पत्र सूचना कार्यालय,जयपुर की अपर महानिदेशक डॉ. प्रज्ञा पालीवाल गौड़ ने कहा कि डूंगरपुर के लोगों ने स्वच्छता के क्षेत्र में असंभव से लगते काम को सम्भव बनाकर दिखाया है। उन्होंने कहा कि जन भागीदारी से ही स्वच्छता का लक्ष्य पाया जा सकता है,ये डूंगरपुर में साफ दिखाई देता है । उन्होंने युवावर्ग से स्वच्छता के साथ-साथ गांधीजी के जीवन से प्रेरणा लेने का आव्हान भी किया ।
इस अवसर पर नगर परिषद के आयुक्त गणेश लाल खराडी ने स्वच्छता सर्वेक्षण में डूंगरपुर के फिर से अव्वल आने का संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में शहर को आदर्श के रूप में देखा जाने लगा है, इसे बनाये रखने के लिए नगर परिषद हर सम्भव प्रयास करेगी।समारोह को सम्बोधित करते हुए नगर परिषद के उप सभापति फखरूद्दीन ने रीजनल आउटरीच ब्यूरो जयपुर द्वारा स्वच्छता पर जनचेतना कार्यक्रम आयोजन करने की सराहना की ओैर कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से स्वच्छता के सन्देश के साथ देश प्रेम की भावना का भी संचार होता है ।
समारोह को पार्षद नीता चौबीसा ने कहा कि हमें बापू के जीवन सन्देश को अपने जीवन में उतारना चाहिए जिससे समाज के उत्थान में अपनी भूमिका निभा सकें । इस अवसर पर जाने-माने लोक कलाकारों द्वारा आकर्षक नृत्य, बापू के भजन व जादू के माध्यम से सामाजिक चेतना के कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये । कार्यक्रम के दौरान स्वच्छता पर आयोजित प्रश्नोत्तरी तथा स्वच्छ आंगन’स्वच्छ द्वारप्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया ।समापन समारोह में स्थानीय नागरिकों के अलावा सैकडों की संख्या में छात्र व छात्राएं मौजूद रहे, जिन्होने प्रदर्शनी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से जुड़े दुर्लभ चित्रों को देखा ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement