Special disability certificate issued by the medical camp, 143 Diwyagon-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:26 pm
Location
Advertisement

चिकित्सा शिविर में 143 दिव्यागों को बांटे प्रमाण पत्र

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 नवम्बर 2016 5:43 PM (IST)
चिकित्सा शिविर में 143 दिव्यागों को बांटे प्रमाण पत्र
धर्मशाला।( कांगड़ा) । शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्तियों के चिकित्सा परीक्षण के कांगड़ा जिला के नागरिक चिकित्सालय इन्दौरा में विशेष शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में कुल 318 दिव्यागों का पंजीकरण और चिकित्सा परीक्षण किया गया तथा अब तक जिला मुख्यालय में प्राप्त सूचना के अनुसार शिविर में 143 दिव्यागों को मौके पर अपंगता प्रमाण पत्र भी जारी किए गए थे, अभी प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया चल रही है । जिला कल्याण अधिकारी नरेन्द्र जरयाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में दिव्यांगों की जांच के लिए लगाए जा रहे शिविरों की कड़ी में यह 10वां शिविर था।

इस अवसर पर बीएमओ इंदौरा डॉ. कपिल शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे ।
जिलाधीश सी.पी. वर्मा का कहना है कि जिला में ब्लॉक स्तर पर दिव्यागों की पहचान के लिए विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि सभी पात्र दिव्यागों को अपंगता प्रमाण पत्र मौके पर प्राप्त हो सकंे और वे सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं सेवाओं का लाभ उठा सकें।

इस क्रम में जिला में 1 नवम्बर को देहरा में, 3 को बैजनाथ और 4 को नगरोटा बगवां में, 5 क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में और 8 नवम्बर को पालमपुर तथा 10 को डाडासिबा, 11 नवम्बर को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तियारा, 15 नवम्बर को नागरिक चिकित्सालय नूरपुर, 17 नवम्बर को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवारना में तथा 18 नवम्बर को नागरिक चिकित्सालय शाहपुर में यह शिविर लगाये गए।

जिलाधीश ने कहा कि इस कड़ी में आगामी शिविर 24 नवम्बर को नागरिक अस्पताल जयसिंहपुर में, 25 नवम्बर को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नगरोटा सूरियां में और 29 नवम्बर, 2016 को नागरिक चिकित्सालय फतेहपुर में यह शिविर लगाये जाएंगे।
राहुल गांधी से शादी करने पर अड़ी कांग्रेसी युवती...फिर क्या हुआ पढ़ें पूरी खबर

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement