SP mentor Mulayam Singh Yadav health deteriorated, hospitalized-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 28, 2020 1:43 am
Location
Advertisement

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 अगस्त 2020 8:07 PM (IST)
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती
लखनऊ । समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अभी उनका इलाज डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है। मेदांता के डायरेक्टर डॉ़ राकेश कपूर ने बताया कि मुलायम सिंह को पेटदर्द की शिकायत पर गुरुवार रात अस्पताल लाया गया था। उनकी कोरोना जांच की भी गई, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

डॉ. कपूर का कहना है कि सपा संरक्षक का इलाज डॉक्टरों की नगरानी में चल रहा है। उनका अल्ट्रासाउंड, ब्लड टेस्ट और यूरिन टेस्ट किया गया है। पेटदर्द कम हुआ है और हालत स्थिर है।

उन्होंने कहा कि सभी रिपोर्टो के मूल्यांकन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

ज्ञात हो कि मुलायम सिंह माह भर पहले भी मेदांता में भर्ती हुए थे। उस वक्त उन्हें आंत में समस्या थी।

डॉ़ कपूर के मुताबिक, मुलायम सिंह को यूरिनल इंफेक्शन की भी शिकायत है। उनका कोरोना टेस्ट कराया गया है, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

मुलायम सिंह यादव को इससे पहले भी अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। उनके पेट में लगातार तकलीफ बनी हुई है। इससे पहले उन्हें पेट में सूजन और दर्द होने पर मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। जांच में पाया गया कि बड़ी आंत में समस्या है। कोलोनोस्कोपी करके आंत की सफोई की गई थी। इसके बाद सेहत में सुधार होने पर डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement