SP, BSP, Congress Zero in two stages of Lok Sabha elections: CM Yogi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 24, 2019 8:17 pm
Location
Advertisement

लोकसभा चुनाव के दो चरणों में सपा, बसपा, कांग्रेस जीरो : CM योगी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 8:10 PM (IST)
लोकसभा चुनाव के दो चरणों में सपा, बसपा, कांग्रेस जीरो : CM योगी
इटावा/फिरोजाबाद/संभल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने शुक्रवार को कहा कि दो चरणों में जिन 16 सीटों पर मतदान हुआ है, उनमें से सपा, बसपा और कांग्रेस को जीरो सीटें मिलेंगी।

योगी ने संभल में एक चुनावी जनसभा में सपा-बसपा गठबंधन पर प्रहार करते हुए कहा कि पहले और दूसरे चरण की 16 संसदीय सीटों पर चुनाव हो चुका है और इन सभी स्थानों पर सपा, बसपा और कांग्रेस जीरो है।

योगी ने कहा, "गुणा का एक नियम है कि जीरो को किसी से भी गुणा करो तो परिणाम जीरो ही आता है। ऐसा ही है बसपा के साथ, सपा से गुणा करने पर जीरो ही आने वाला है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों के साथ है। उन्होंने गठबंधन पर कहा कि 35 सीटों पर लड़ने वाले प्रधानमंत्री का सपना पाले हुए हैं।

सम्भल के कैला देवी में आयोजित सभा में योगी ने कहा, "तीन दिन तक बजरंग बली की साधना करने के बाद आपके पास आया हूं। यहां मैंने मां कैला देवी के दर्शन किए हैं।"

मुख्यमंत्री ने आजम खां का नाम लिए बगैर कहा, "सपा का एक जीव रामपुर में रहता है, जो बाबा भीमराव आंबेडकर के बारे में कैसी भाषा का इस्तेमाल करता था। आज बाबा साहेब का अपमान करने वाले के लिए मायावती वोट मांग रही हैं।"

योगी ने फिरोजाबाद के सिरसागंज में एक अन्य जनसभा में कहा, "मायावती ने एक बयान देकर कहा था कि अगर बाबा साहेब का संविधान नहीं होता तो अखिलेश भी किसी जमींदार के यहां भैस चरा रहे होते।" उन्होंने कहा, "ये दोनों एक-दूसरे को कभी देखना नहीं चाहते थे, लेकिन अब दोनों गठबंधन में हैं।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "सपा नेता रामगोपाल यादव ने पुलवामा के शहीदों का अपमान किया। उन्होंने सेना पर सवाल उठाए। रामगोपाल पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।"

इटावा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला किया, "ये बजरंग बली की कृपा है कि जो पहले एक्सीडेंटली खुद को हिंदू कहते थे, वह आज जनेऊ पहन कर घूम रहे हैं।"

सपा-बसपा पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि सपा-बसपा काल में उत्तर प्रदेश के नौजवानों पर पहचान का संकट आ गया था।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच साल में अभूतपूर्व विकास किया है और बिना किसी भेदभाव के काम किया है।"

-- आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement