SP and RLD alliance announced two candidates-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 1:55 pm
Location
Advertisement

सपा और रालोद गठबंधन ने दो उम्मींदवारों की घोषणा की

khaskhabar.com : सोमवार, 17 जनवरी 2022 3:54 PM (IST)
सपा और रालोद गठबंधन ने दो उम्मींदवारों की घोषणा की
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दस फरवरी से होने वाले मतदान के लिए सपा और रालोद गठबंधन ने सोमवार को एक और सूची जारी कर दी है। समाजवादी पार्टी ने जो सूची जारी की है, उसमें बागपत की दो सीट पर राष्ट्रीय लोकदल के दो प्रत्याशी उतारे गये हैं। यह सपा-रालोद की पांचवीं सूची है।

समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन ने बागपत के छपरौली से पूर्व विधायक वीरपाल राठी और बड़ौत से जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जयवीर सिंह तोमर पर दांव लगाया है। रालोद में छपरौली से टिकट मांगने वालों की काफी लंबी लाइन थी। लेकिन जयंत चौधरी ने पूर्व विधायक वीरपाल राठी को उम्मीदवार घोषित किए हैं। वीरपाल राठी वर्ष 2012 में छपरौली से विधायक रह चुके हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की कमान भी वीरपाल राठी ने ही संभाली थी। शायद इसीलिए उन्हें जयंत ने उम्मीदवार घोषित किया है।

बडौत सीट से जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जयवीर सिंह तोमर को रालोद का उम्मीदवार बनाया है। जयवीर सिंह तोमर बागपत जिला बार एसोसिएशन के तीन बार अध्यक्ष रहे हैं। जयवीर सिंह तोमर मूल रूप से बिजरोल गांव के रहने वाले हैं। इनके पिता काले सिंह तीन बार बड़ौत ब्लॉक के प्रमुख रहे थे। गौरतलब है कि बागपत विधानसभा सीट से जयंत चौधरी पहले ही पूर्व कैबिनेट मंत्री नवाब कोकब हमीद के बेटे अहमद हमीद को उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं।

समाजवादी तथा राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन ने अब तक पांच सूची जारी की है। जिसमें 38 प्रत्याशियों के नाम हैं। इनमें 28 नाम राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशियों के हैं। यह प्रत्याशी पहले दो चरण के मतदान में मैदान में ताल ठोक रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement