Soon the accused of Panipat and Jind rap will be in jail said CM Manohar Lal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 3:13 pm
Location
Advertisement

जल्द पानीपत और जींद रेप के आरोपी सलाखों के पीछे होंगे- सीएम मनोहर लाल

khaskhabar.com : सोमवार, 15 जनवरी 2018 12:21 PM (IST)
जल्द पानीपत और जींद रेप के आरोपी सलाखों के पीछे होंगे- सीएम मनोहर लाल
करनाल। हरियाणा में पदमावती फिल्म पर बैन लगाने सम्बंधी पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा, ‘‘मैने पहले भी बताया था कि सेंसर बोर्ड ने जो निर्णय लेकर जो फिल्म में कांट छांट की है, अब फिल्म देखी जाएगी तो उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने करनाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने पानीपत और जींद में हुए बलात्कार के मामले में कहा कि हरियाणा पुलिस ने पानीपत में दोषी को पकड़ लिया है और जींद के आरोपी की पहचान हो चुकी है, उसे भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मधुबन पुलिस अकेडमी को लेकर भ्रम फैला हुआ था कि जो भी मुख्यमंत्री यहां आता है उसकी कुर्सी नहीं रहती है। मुख्यमंत्री ने कहा ये जगह पवित्र है, जहां से देश की सेवा करने वाले पुलिस के कर्मचारी प्रशिक्षण लेते हैं। उन्होंने कहा कि 17 साल पुराना भ्रम तोड़ते हुए करनाल स्थित मधुबन पुलिस अकेडमी में पहुंचकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पुलिस के जवानों को संबोधित किया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस और जनता के बीच मित्रता होनी चाहिए, इसलिए हमने मित्र कक्ष खोले हैं ताकि जनता और पुलिस के बीच कोई डर न हो।

गीता जयंती पर गीता की पुस्तकों की खरीद में फिजूल खर्ची को पूरी तरह से नकारते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सम्बंध में किसी प्रकार की फिजूल खर्ची नहीं की गई है , बल्कि विश्व प्रसिद्ध कम्पनी के माध्यम से गीता की 10 प्रतियां खरीदी गई, जिनका मूल्य 38500 रुपये था, जिन्हें 37900 रुपये मेें खरीदा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘गीता आपने देखी हो, ठीक है, आपको ध्यान में आएगा। नहीं देखी है तो मैं दिखा देता हूं कि उसकी वास्तविक कीमत इतनी है कि नहीं है। राष्टï्रपति स्तर पर अगर कोई सम्मान देना होता है तो उसके लिए 38000 रुपये की कोई चीज देना वो भी गीता जैसा ग्रन्थ देने की, अगर कोई अलोचना करता है तो उसकी निंदा करनी चाहिए। ’’

मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा पुलिस के सभी जवानों को गर्म जैकेट दी जाएगी और सप्ताह में एक छुट्टी दी जाएगी ताकि जवान भी अपनी व्यस्त नौकरी में एक दिन का आराम कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले मनचलों पर शिकंजा कसने के लिए 1091 नम्बर चालू किया जाएगा, इस नम्बर पर काल करते ही पता चल जाएगा कि अपराधी किस स्थान पर है,यदि अपराधी टेलिफोन भी बंद कर ले तब भी इस नम्बर से अपराधी की लोकेशन का पता लग जाएगा। इस नम्बर के चालू होने से हरियाणा सरकार की मंशा प्रदेश को अपराधमुक्त बनाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के नेता आज भी गांव-गांव में घूमकर लोगों को इकट्‌ठा करके हाथ उठवाते हैं कि बताओ मैंने अपने राज में कितने लोगों को नौकरी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कहां का शासन है,जहां पर नेता नौकरी देता हो,यदि नेता नौकरी देता है तो स्पष्ट तौर पर भ्रष्टाचार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने ऐसा नहीं किया,बल्कि बिना किसी भेदभाव के योग्यता के आधार पर नौकरी दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement