Sonbhadra killings : UP CM Yogi Adityanath announces Rs 18 lakh compensation for kin of deceased-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2019 12:13 pm
Location
Advertisement

Sonbhadra killings : मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 18-18 लाख रुपए, योगी ने कहा...

khaskhabar.com : रविवार, 21 जुलाई 2019 4:53 PM (IST)
Sonbhadra killings : मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 18-18 लाख रुपए, योगी ने कहा...
सोनभद्र। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को सोनभद्र हत्याकांड (Sonbhadra Killing) में पीडि़त परिवारों के लोगों से मिलने के लिए उम्भा गांव पहुंचे। योगी ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 18-18 लाख और घायलों को ढाई-ढाई लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। इससे पहले उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की थी। मुलाकात के बाद योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

उन्होंने इस घटना के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि सोनभद्र में आदिवासियों की जमीन कांग्रेस के तत्कालीन एमएलसी के ट्रस्ट के नाम पर 1955 में कर दी गई। यह कैसे हुआ, इसका परीक्षण भी तीन सदस्यीय जांच कमेटी करेगी। कांग्रेस का चेहरा आदिवासी विरोधी है। जांच के लिए अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय कमेटी रिपोर्ट देगी।

इस घटना का आरोपी यज्ञदत्त सपा कार्यकर्ता है। उसका भाई बीएसपी नेता है। जितने भी भू-माफिया हैं, उन सभी पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी। एक कमेटी सोनभद्र जिले के लिए गठित की जा रही है, जो यहां का सर्वांगीण विकास करेगी। मैं पहले यहां 18 जुलाई को ही आना चाहता था, लेकिन उस दिन शवों का पोस्टमार्टम और उनके क्रियाकर्म की तैयारी चल रही थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement