sonbhadra : 9 died and many injured in sonbhadra in land dispute-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 9:25 am
Location
Advertisement

सोनभद्र : जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष, तीन महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत

khaskhabar.com : बुधवार, 17 जुलाई 2019 5:16 PM (IST)
सोनभद्र : जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष, तीन महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत
सोनभद्र। घोरावल के मूर्तिया गांव में जमीनी रंजिश को लेकर हुए आपसी विवाद में जमकर खूनी संघर्ष हुआ। ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में गोली लगने से एक पक्ष के 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में 6 पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग में 9 लोगों की मौत पर दुख जताया है। साथ ही उन्होंने घायलों की मदद के लिए डीएम को निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार, विवाद के दौरान आपस में असलहे से फायरिंग और गड़ासा चलने से कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। मामले की जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया जहां पर कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

घोरावल कोतवाली क्षेत्र में ग्राम पंचायत मूर्तिया के ग्राम उभ्भा में बुधवार की दोपहर भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में बहस के बाद आपसी संघर्ष शुरू हो गया। संघर्ष के दौरान असलहा से लेकर गडासा तक चलने लगा जिसके बाद नौ लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 16 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया, आनन फानन पुलिस अधीक्षक समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घायलों में 18 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल में भर्ती कराया गया है। जबकि गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। भूमि विवाद गुर्जर व गोड़ जाति के बीच शुरू हुआ था जो देखते ही देखते खूनी संघर्ष में बदल गया और गांव में लाशें बिछ गईं।

गांव में खून और मातम...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement