Sohail Mahmood takes charge as Pakistan Foreign Secy-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:51 pm
Location
Advertisement

सोहैल महमूद ने पाकिस्तान के विदेश सचिव का पदभार संभाला

khaskhabar.com : बुधवार, 17 अप्रैल 2019 5:57 PM (IST)
सोहैल महमूद ने पाकिस्तान के विदेश सचिव का पदभार संभाला
इस्लामाबाद। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रह चुके सोहैल महमूद ने बुधवार को देश के नए विदेश सचिव का पदभार संभाल लिया और देश की विदेश नीति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की। महमूद ने तहमीना जांजुआ का स्थान लिया है, जो दो साल तक पाकिस्तान की विदेश सचिव के रूप में सेवा देने के बाद 16 अप्रैल को इस पद से सेवानिवृत हो गईं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने ट्वीट किया, "विदेश सचिव सोहैल महमूद ने आज पदभार संभाल लिया और विदेश मंत्री से मुलाकात की।" जियो न्यूज के मुताबिक, कुरैशी ने महमूद को बधाई दी और उन्हें एक 'मंजा हुआ और अनुभवी राजनयिक' कहा।

इसके जवाब में महमूद ने कहा कि वह अपनी क्षमतानुसार अपने दायित्वों को निभाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। महमूद इससे पहले तुर्की के लिए पाकिस्तान के राजदूत के रूप में काम कर चुके हैं। इससे पहले, उन्होंने थाईलैंड के राजदूत और यूनेस्को बैंकॉक के स्थायी प्रतिनिधि के रूप में 2013 तक चार साल तक अपनी सेवाएं दी है।

महमूद ने बैंकॉक में पद संभालने से पहले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के लिए राजनीतिक समन्वयक के रूप में भी काम किया है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement