Social Justice Authority Department review of implementing public declarations-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:59 pm
Location
Advertisement

सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग- जन घोषणाओं को लागू करने की समीक्षा

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 फ़रवरी 2019 6:26 PM (IST)
सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग- जन घोषणाओं को लागू करने की समीक्षा
जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग आयुक्त सांवरमल वर्मा ने गुरूवार को अंबेडकर भवन के सभागार में सरकार द्वारा घोषित की गई जन घोषनाओं को लागू किए जाने के लिए किए जा रही प्रयासों की समीक्षा की।

उन्होेेंने लघु एवं सीमांत कृषकों कों पेंशन देने के लिए बनाए गए नियमों की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि नियम बनाकर प्रस्ताव राज्य सरकार को शीघ्र भिजवावें। इसी तरह युवकों को नशा मुक्ति के लिए कार्ययोजना तैयार कर स्वयंसेवी संस्थाओं का सहयोग लेने के साथ नशे से होने वाले दुष्प्रभावों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने पर जोर दिया।

उन्होंने धोबी, बुनकर आदि जातियों के लिए कल्याणकारी योजनाएं तैयार करने, सफाई कार्य में लगे चयनित परिवारों के बच्चों को छात्रवृत्ति, आवासीय विद्यालयों के अधूरे निर्माण को पूर्ण कराने आदि कार्य समय सीमा में पूरा कराने के लिए निर्देश प्रदान किए।

बैठक में वर्मा ने अधिकारियों से उत्तर मैट्रिक छात्रवृति के सहयोग एवं उपहार आदि योजनाओं से संबंधित लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से समाधान करने के भी निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) संचिता विश्नोई, अतिरिक्त निदेशक डी.पी. गुप्ता, डॉ. होश्यार सिंह, डालचंद वर्मा, अशोक जांगिड एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement