Social Justice and Empowerment Minister did plantation and labor donation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:50 pm
Location
Advertisement

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने किया पौधारोपण एवं श्रमदान

khaskhabar.com : मंगलवार, 26 जुलाई 2022 08:43 AM (IST)
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने किया पौधारोपण एवं श्रमदान
जयपुर । सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली द्वारा जामडोली, जयपुर स्थित सामाजिक न्याय संकुल परिसर में पौधारोपण किया गया तथा परिसर स्थित इको पार्क में स्मृति वन की तर्ज पर वॉकिंग पाथ बनाने के लिए श्रमदान किया। जूली ने आमजन से भी सामाजिक न्याय संकुल स्थित इको पार्क में श्रमदान कर परिसर स्थित पेड़ों, झाडियों की कटाई-छंटाई व पौधारोपण करने की अपील की। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की बढ़ती मांग और प्रकृति को स्वच्छ हरा भरा व प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए पौधारोपण आवश्यक हो गया है।
डॉ. समित शर्मा, शासन सचिव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता ने कहा कि सामाजिक न्याय संकुल का परिसर 80 बीघा में फैला हुआ है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा अनुसार यहां स्थित मानसिक विमन्दित महिला एवं बाल कल्याण पुनर्वास गृह का विस्तार करते हुए 125 आवासीय क्षमता का 8.75 करोड़ का नवीन भवन बनाया जाएगा। यहां 5 करोड़ की लागत से दिव्यांगजनोें के लिए बाबा आमटे विश्वविद्यालय, 3 करोड़ का ईडब्ल्यूएस छात्रावास एवं 10 करोड़ की लागत के दो मुख्यमंत्री पुनर्वास गृह भी बनने प्रस्तावित है।
उन्होंने कहा कि जामडोली के संपूर्ण परिसर की इंटीग्रेटेड प्लानिंग की गई है। यहां सड़क, फुटपाथ, स्ट्रीट लाइट, प्लांटेशन, सीवरेज, पानी की पाइप लाइन, मेन गेट का कार्य, बाउंड्री वॉल पर तारबंदी का कार्य आदि कॉमन फैसिलिटी के रूप में विकसित किया जाएगा, जिससे यहां रहने वाली बालिकाओं को सुरक्षित एवं स्वस्थ वातावरण मिल सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement