Smuggler arrested with alcohol worth Rs 2 lakh in Bathinda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:23 pm
Location
Advertisement

2 लाख रुपए की शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

khaskhabar.com : रविवार, 07 मई 2017 6:22 PM (IST)
2 लाख रुपए की शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार
बठिंडा। जिला पुलिस को आज उस समय बड़ी कामयाबी मिली, जब जिले के उपमंडल व थाना तलबंडी साबो के तहत गांव भागीबांदर के शराब तस्कर से 136 पेटी हरियाणा की देसी ठेका शराब बरामद की है। एसएसपी नवीन सिंगला अनुसार कई शराब तस्करों ने एक गिरोह बनाया हुया है जो पंजाब में हरियाणा की शराब लाकर पंजाब की आबकारी डियूटी को आर्थिक नुक्सान पहुंचा रहे हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुये सीआईए स्टाफ बठिंडा प्रभारी इंस्पैक्टर राजिन्द्र कुमार ने एएसआई हरजीवन सिंह व अन्य पुलिस कर्मचारियों की टीम के साथ गांव भागीबादर के पास नाकाबंदी दौरान वहां से गुजर रही कार नंबर डीएल-3सी जैड-2847 को रोक कर तलाशी लेने पर उससे 24 डिब्बे शराब हरियाणा देसी ठेका बरामद कर कार चालक सतपाल सत्तू निवासी गांव भागीबादर गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर उसके गांव स्थित बले घर के एम कमरे में बने कमरे में बने भूमिगत कमरे में से 112 डिब्बे शराब हरियाणा देसी इेका बरामद करवाई।

पुलिस सूत्रों अनुसार इस गिरोह मेें जज्गा बराड़, बिंदू एमसी, रोबिन, जिंदर निवासी डबवाली, लक्की लिलियांवाली, बिक्कर सिंह चोरमार, मीका निवासी माखा, सतपाल पुत्र हाकम सिंह निवासी भागीबंादर ने गिरोह बना रखा है जो हरियाणा की देसी ठेका शराब की तस्करी कर पंजाब में बेचता है।

सतपाल पे पुलिस द्वारा की पूछताछ में यह भी बताया कि उसका पिता शराबी था जिसने थोड़ी घरेलू जमीन बेच डाली तथा उनके परिवार पर कर्जा चढ़ गया। उनका गुजारा मुश्किल हो गया। इसी कारण उसने पिछले एक साल से शराब तस्करी का काम अपना रखा है। उसने यह भी बताया कि उसका भाई गुरसेवक सिंह जो उससे अलग रहता है वह भी शराब तस्करी का काम करता हैै जिस पर भी शराब तस्करी के केस दर्ज हैं। सतपाल पर भी थाना कोटफत्ता में वर्ष 2014 में शराब तस्करी का मामला दर्ज है। पुलिस सूत्रों अनुसार उक्त आरोपी हरियाणा से 700-800 रूपये प्रति पेटी शराब खरीदकर पंजाब में दोगुने दाम पर बेचते थे। पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त कार भी कब्जे में ले ली है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement