SMC teachers will not take away their jobs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 12:19 pm
Location
Advertisement

खुशखबरी: एसएमसी शिक्षकों की नहीं छीनेगी नौकरी

khaskhabar.com : शनिवार, 14 दिसम्बर 2019 6:43 PM (IST)
खुशखबरी: एसएमसी शिक्षकों की नहीं छीनेगी नौकरी
धर्मशाला। हिमाचल के एसएमसी शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। जयराम सरकार एसएमसी शिक्षकों की नौकरी नहीं छीनेगी। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा यह मामला उठाए जाने के बाद यह जानकारी दी। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि सरकार ने शिक्षकों के 3636 पद भरने का निर्णय लिया है, वह एसएमसी शिक्षकों के स्थान पर नहीं भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह भर्ती पहले से खाली चल रहे पदों पर की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने एसएमसी पॉलिसी में कोई परिवर्तन नहीं किया है। इसके विपरीत सीएम जयराम ठाकुर ने एसएमसी शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि जब तक संभव होगा, सरकार एसएमसी शिक्षकों की नौकरी बनाए रखेगी। इससे पूर्व, प्वाइंट ऑफ ऑर्डर (Point of order) के तहत मामला उठाते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार वर्षों से काम कर रहे एसएमसी शिक्षकों के पदों को रिक्त न माने।


उन्होंने कहा कि सरकार जो शिक्षकों की नई भर्ती करने जा रही है, वह खाली पदों पर की जाए। उन्होंने कहा कि एसएमसी शिक्षकों के स्थान पर शिक्षकों के पदों को रिक्त मानने और उनके स्थान पर नई भर्ती करने की अटकलों के कारण एसएमसी शिक्षकों में बेचैनी है और अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि एसएमसी शिक्षकों का रिपोर्ट काफी अच्छा रहा है और जहां-जहां ये शिक्षक पढ़ा रहे हैं, वहां पिछले कई सालों से परीक्षाव परिणाम बहुत बेहतर रहे हैं। ऐसे में इनकी नौकरी बनी रहनी चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement