Slovenia ends state of pandemic-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:39 pm
Location
Advertisement

स्लोवेनिया ने महामारी के प्रतिबंधों को किया समाप्त

khaskhabar.com : बुधवार, 16 जून 2021 1:12 PM (IST)
स्लोवेनिया ने महामारी के प्रतिबंधों को किया समाप्त
लूबियाना| स्लोवेनियाई सरकार ने घोषणा की है कि अक्टूबर में घोषित महामारी प्रतिबंधों, को अब और आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

सरकार की प्रवक्ता माजा ब्रातुसा ने कहा, '' आज महामारी प्रतिबंधों का आखिरी दिन है। स्लोवेनिया में महामारी विज्ञान की स्थिति अनुकूल है, उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने उपायों का सम्मान किया और टीकाकरण कराने का फैसला किया।''

सिन्हुआ के अनुसार, श्रम, परिवार, सामाजिक मामलों और समान मंत्रालय के राज्य सचिव, मटेजा रिबिक ने कहा कि सरकार सामाजिक कल्याण संस्थानों की मदद करना जारी रखेगी, और अतिरिक्त रोजगार के लिए धन उपलब्ध कराएगी, और कर्मचारी कठिन परिस्थितियों में काम के लिए बोनस के हकदार बने रहेंगे।

सिविल सेवकों को अब उनकी तनख्वाह के 65 प्रतिशत की राशि में बोनस नहीं मिलेगा। स्वास्थ्य देखभाल और समाज सेवा कार्यकर्ता जो रोगियों के सीधे संपर्क में आकर काम करते हैं, उन्हें अभी भी उनके मूल वेतन के साथ 30 प्रतिशत का बोनस मिलेगा।

निर्धारित सीटों के बिना आयोजनों में प्रति व्यक्ति 10 वर्ग मीटर, मेजों के बीच तीन मीटर की दूरी और आवास में अधिकतम 75 प्रतिशत अधिभोग की व्यवस्था करना अभी भी आवश्यक है।

सरकारी अधिकारी सलाह देते हैं कि गतिविधियाँ बाहर की जाएँ, जबकि इनडोर स्थानों को नियमित रूप से हवादार किया जाना चाहिए। संलग्न सार्वजनिक स्थानों में सुरक्षात्मक मास्क अभी भी अनिवार्य हैं।

स्लोवेनिया में रविवार को केवल 24 संक्रमणों की पुष्टि हुई, जो पिछले साल अगस्त के बाद से संक्रमणों की सबसे कम पुष्टि की गई संख्या है।

इस समय, कोरोना की वजह से कुल 122 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 40 गहन देखभाल में हैं। दैनिक मामलों का सात दिन का औसत 132 से घटकर 15 रह गया है।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ के अनुसार, अब तक, 552,551 स्लोवेनियाई लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है, जो आबादी का 26.3 प्रतिशत हिस्सा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement