Skill Development Centers to be opened to make the youth skilled - Khattar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:10 pm
Location
Advertisement

युवाओं को कुशल बनाने के लिए कौशल विकास केन्द्र खोले जाएंगे-खट्टर

khaskhabar.com : बुधवार, 31 मई 2017 11:25 PM (IST)
युवाओं को कुशल बनाने के लिए कौशल विकास केन्द्र खोले जाएंगे-खट्टर
कुरुक्षेत्र। हरियाणा में युवाओं को कुशल बनाने के लिए कौशल विकास केंद्र खोले जाएंगे। इन कौशल विकास केंद्रों में से एक केंद्र का नाम संत शिरोमणी बाबा सैन के नाम पर रखा जाएगा। इस कौशल विकास केंद्र में हेयर सैलून व ब्यूटी पार्लर के कोर्स भी करवाए जाएंगे। इतना ही नहीं प्रदेश में राज्य सरकार की तरफ से केश कला बोर्ड का गठन किया जाएगा और सूर्य कवि श्री बाजे भगत अवार्ड के तहत पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

यह घोषणा मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने मंगलवार को अखिल भारतीय बाबा सैन सभा एवं ठाकुर धर्मशाला की तरफ से नई अनाज मंडी में आयोजित महा सम्मेलन में की। उन्होंने कहा कि इस समाज की भूमिका को कभी भुलाया नहीं जा सकता। समाज का प्रत्येक व्यक्ति सैन समाज के सेवा भाव को भली-भांति जानता है। इस समाज के लोग घर-घर जाकर प्रचार प्रसार करने में सशक्त हैं। इस समाज को तभी गौरवशाली स्वाभिमान और निष्ठा से काम करने वाले समाज की संज्ञा दी गई है। उन्होंने कहा कि सेवाभाव के बिना समाज एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकता, इसलिए सैन समाज के लोगों का समाज में अहम योगदान है। जिसके कारण समाज तेज गति से उन्नति के पथ पर आगे बढ़ रहा है। इस पिछड़े समाज को आगे लाने के लिए राज्य सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के दिए गए अंत्योदय की नीति पर काम कर रही है। जब तक समाज के अंतिम व्यक्ति का उदय नहीं होगा तब तक समाज प्रगति नहीं कर पाएगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल, सांसद राजकुमार सैनी, खाद्य आपूर्ति राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी, सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं विधायक सुभाष बराला, विधायक सुभाष सुधा, विधायक डॉ. पवन सैनी, विधायक हरविन्द्र कल्याण, विधायक भगवान दास कबीर पंथी, सैन समाज के अध्यक्ष रत्?न ¨सह ने संत शिरोमणी बाबा सैन के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने पर्वतारोही कपिल ठाकुर को दिए पांच लाख

इस दौरान सैन समाज की तरफ से रत्न सैन, अमरनाथ गिल व सदस्यों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को एक मांगपत्र भी सौंपा। इस मांग पत्र पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से समाज की एक-एक मांग को लेकर गंभीरता से मंथन किया जाएगा और सभी को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। सीएम ने पंचकूला में समाज के लोगों को 500 गज का प्लांट, कलाकार महाबीर बिनयानी व महावीर गुड्डू को पूरा मान-सम्मान देने, पर्वतारोही कपिल ठाकुर को निजी कोष से 5 लाख रुपये, समाज को 31 लाख रुपये अनुदान राशि की घोषणा की है। इसके साथ ही सांसद राजकुमार सैनी ने 11 लाख रुपये और राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज ने 5 लाख रुपये अनुदान राशि देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement