Six accused of attacking Panther arrested in Wildlife Protection Act-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:38 pm
Location
Advertisement

पैंथर पर हमले का वीडियो हुआ वायरल, 6 आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : रविवार, 29 अप्रैल 2018 11:02 AM (IST)
पैंथर पर हमले का वीडियो हुआ वायरल, 6 आरोपी गिरफ्तार
भीलवाड़ा। आसींद के साबदड़ा में पैंथर पर हमला करने के आरोप में 6 व्यक्तियों को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है। कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें 30 अप्रैल तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। इन सभी आरोपियों पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9 और 51 के चार्ज लगाए गए हैं। इसके तहत न्यूनतम तीन साल की सजा का प्रावधान है।

एसीएफ सुचेक गौड़ ने बताया कि 21 अप्रैल को आसींद के साबदड़ा गांव में चारभुजा नाथ मंदिर के पास ठहरे बारातियों पर पैंथर ने हमला कर दो व्यक्तियों को घायल कर दिया। इस दौरान अन्य व्यक्तियों ने पैंथर लाठियों और डंडों से हमला कर दिया। पैंथर के सिर पर चोट लगने के कारण घायल हो गया था। 21 अप्रैल को ही पैंथर को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

जिला वन अधिकारी एचएस हंपावत का कहना है कि मुख्यालय से आदेश आया कि पैंथर पर हमला करने वालों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए। एसीएफ सुचेक गौड़ के नेतृत्व में रेंजर बंशीलाल, फोरेस्टर लक्ष्मण सिंह, सहायक वनपाल गोपाल सिंह, मदन जोशी, गार्ड सलीम के रूप में टीम का गठन किया गया। इन्होंने आरोपियों की तलाश शुरू करने के लिए आसींद के विभिन्न गांवों में दबिश देना शुरू किया। तीन दिन तक आरोपी भूमिगत रहे। इस बीच एक आरोपी लादू लाल पुत्र भरदा निवासी साबदड़ा वन विभाग की टीम के हत्थे चढ़ गया। इसके बाद सभी आरोपी पकड़ में आ गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement