sirohi news : debt forgiveness Scheme of interest of farmer brothers : Minister of State for Gopalan Otaram Dewasi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 20, 2019 9:50 am
Location
Advertisement

किसान के हित की योजना है कर्ज माफी : गोपालन राज्यमंत्री

khaskhabar.com : रविवार, 29 जुलाई 2018 08:20 AM (IST)
किसान के हित की योजना है कर्ज माफी : गोपालन राज्यमंत्री
सिरोही/जयपुर। गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि मुख्यमंत्री फसली ऋण माफी योजना प्रदेश के किसानों के हित के लिए ऎतिहासिक एवं कल्याणकारी योजना है।

देवासी सिरोही जिले के मेरमांडवाडा ग्राम में कर्ज माफी प्रमाण पत्र वितरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इसमें ऋण माफी के साथ नवीन ऋण वितरण एवं बीमा पॉलिसी का तिहरा लाभ भी दिया जा रहा है। राज्य सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए जितने कदम उठाए हैं, उनके परिणाम आगामी समय में सकारात्मक दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि ऋण माफी का लाभ देकर किसान भाइयों को नया ऋण स्वीकृत पत्र देने का कार्य पहली बार किया जा रहा है तथा किसानों को कर्ज से मुक्ति के साथ बीमा योजना का लाभ भी मिल रहा है। राज्य सरकार ने ऎतिहासिक कदम उठाकर किसान भाइयों को बड़ी राहत दी है।
इस मौके सीसीबी बैंक के मुख्य प्रबंधक डॉ. प्रमोद कुमार ने जिले में फसली ऋण माफी योजना के तहत किए गए चेक वितरण की जानकारी देते हुए कहा कि यह शिविर मेरमांडवाडा व मडिया को मिलाकर कुल 343 किसान भाइयों को 85 लाख 60 हजार के मुख्यमंत्री फसली ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरण किए जा रहे हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement