Shri Krishna must have cursed SP for Jawaharbagh incident: CM Yogi -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 3:14 pm
Location
Advertisement

जवाहरबाग कांड के लिए श्रीकृष्ण भी सपा को कोसते होंगे : सीएम योगी

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 जनवरी 2022 4:39 PM (IST)
जवाहरबाग कांड के लिए श्रीकृष्ण भी सपा को कोसते होंगे : सीएम योगी
अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के शासनकाल को दंगो के उत्पादन का काल कहा है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के सपने में श्रीकृष्ण आने वाले बयान पर तंज कसते हुए योगी ने कहा, जो लोग सपने में भगवान श्रीकृष्ण के आने की बात कहते हैं, आज भगवान कृष्ण भी उन्हें कोस रहे होंगे। इन्ही लोगों के राज में पहला दंगा मथुरा के कोसीकलां में हुआ। यह लोग कृष्ण नहीं कंस के उपासक हैं और जब इन्हें सत्ता मिली तो मथुरा, वृंदावन, बरसाना में कुछ विकास न किया, अलबत्ता कंस पैदा कर जवाहरबाग कांड करा दिया।

मंगलवार को अलीगढ़ में उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की पहली सुपर क्रिटिकल इकाई 660 मेगावॉट हरदुआगंज तापीय विस्तार परियोजना के लोकार्पण सहित 7,000 करोड़ से अधिक की सैकड़ों विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने यह बात कही।

उन्होंने स्थानीय जनता की मांग पर सांथा में नई चीनी मिल स्थापित कराने की घोषणा भी की। इस मौके पर उत्साह-उमंग से लबरेज लाखों लोगों के सामने योगी ने सपा सहित समूचे विपक्ष पर तथ्य-तर्क के साथ जोरदार वार किया। 2017 के पहले और बाद की सरकार की तुलना करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले जनता का पैसा लूटा जाता था, विकास एक परिवार का होता था। वह लोग गरीबों का पैसा दीवारों में चुनवाकर रखते थे ताकि दंगा करा सकें, गरीबों की संपत्ति लूट सकें। आज उसी पैसे को हम लोग जेसीबी से खोदकर निकाल रहे हैं और युवाओं को टैबलेट-स्मार्टफोन दे रहे, गरीबों के घर बना रहे।

योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में बिना बिजली के स्मार्टफोन और लैपटॉप चार्ज ही नहीं हो पाते थे, लेकिन हमारी सरकार निर्बाध रूप से बिजली दे रही है। पिछली सरकारें महंगे दामों पर बिजली खरीदती थी और उसका बोझ जनता पर डाल देती थी। यही नहीं लोगों को बिजली भी नहीं मिलती थी।

उन्होंने कहा कि यूपी में पहले दंगों का उत्पादन होता था, अब प्रदेश में गन्ने का उत्पादन हो रहा है। आज कोई भी गरीब को प्रताड़ित नहीं कर सकता, गरीबों की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता है क्योंकि उन्हें मालूम है कि अगर वो लूट करेंगे तो पीछे से बुलडोजर भी चलेगा। आज जब लूट करने वालों पर बुलडोजर चलता है तो सबसे ज्यादा परेशानी सैफई में बैठे लोगों को होती है, इटली वाले भाई-बहन को होती है, कभी-कभी बहन जी को भी परेशानी होती है कि माफियाओं पर बुलडोजर क्यों चल रहा है।

चुनावों को नजदीक देख सक्रिय हुए विपक्ष की कोरोनाकाल में जनता से दूरी बनाए रखने पर तंज कसते हुए योगी ने कहा कि जो लड़का साल भर स्कूल नहीं जाएगा वो अंतिम महीने में स्कूल जाकर कहेगा कि वह टॉप कर लेगा, तो क्या वह कर लेगा। योगी के इस बयान पर मौजूद लाखों की भीड़ ने मोदी-योगी जिंदाबाद के नारे भी लागए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement