SHO line spot, ASI suspension in farmers suicide case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:19 pm
Location
Advertisement

किसान की आत्महत्या मामले में एसएचओ लाइन हाजिर, एएसआई सस्पेंड

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 जून 2017 6:37 PM (IST)
किसान की आत्महत्या मामले में एसएचओ लाइन हाजिर, एएसआई सस्पेंड
फाजिल्का । गांव शजराना पुलिस की धमकियों से तंग आकर आत्महत्या करने वाले किसान जसवीर सिंह की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक ने संबंधित एसएचओ को लाइन हाजिर कर दिया है जबकि एएसआई को सस्पेंड कर दिया है।
इस मामले में 24 घंटे के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर किसान के परिजनों और रिश्तेदारों ने मिलकर घंटाघर चौक पर बुधवार शाम से शुरू किया धरना वीरवार सुबह तक भी जारी रहा। बाद में इसे बदल कर पंजाब-राजस्थान हाइवे की तरफ कर दिया गया जिससे जाम लग गया। बाद में पुलिस प्रशासन ने हरकत में आते हुए सभी पारिवारिक सदस्यों से बात की और पुलिस के एसएचओ बरजिंदर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है और जो ASI अमरजीत सिंह का नाम सुसाइड नोट में आया था उसको सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस ने परिजनों की ओर से लिखे गए सात लोगों के नाम पर FIR काटने का आश्वासन देकर धरना उठवाया।

इस मामले में अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल के ओएसडी रह चुके सतींदरजीत सिंह मंटा भी देर रात तक इस धरने में बैठे। उन्होंने मीडिया से कहा कि प्रशासन को कानून के अनुसार बनती कार्यवाही करनी चाहिए। अगर इन्हें इन्साफ ना मिला तो अकाली दल जिला फाजिल्का भी इस मामले को लेकर संघर्ष का रास्ता चुन सकता है।
पुलिस एसपीएच जसविंदर सिंह घारू ने बताते हुए कहा के एसएचओ बरजिंदर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है और जो ASI अमरजीत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है और सुसाईड नोट में शामिल सभी लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। मृतक जसवीर सिंह का पोस्टमार्टम फरीदकोट के मेडिकल हॉस्पिटल में आज करवाया जाएगा और आने वाली रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।
मृतक के भाई ने कहा कहा था कि पुलिस अगर हमें पुलिस इंसाफ नहीं देगी तो हम इसी तरह धरने पर बैठे रहेंगे। इस धरने के दौरान मतृक के घर वाले सदस्यों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement