Shivraj promised development after defeating Mungaoli by election-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2019 5:46 am
Location
Advertisement

शिवराज ने मुंगावली उपचुनाव हारने के बाद किया विकास का वादा

khaskhabar.com : रविवार, 04 मार्च 2018 11:30 PM (IST)
शिवराज ने मुंगावली उपचुनाव हारने के बाद किया विकास का वादा
अशोकनगर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा है कि अशोकनगर के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को अशोकनगर जिले की तहसील पिपरई के ग्राम ढोढिया एवं गुन्हेरू में हितग्राही सम्मेलन में उनकी हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों यहां के मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है।

चौहान ने कहा कि आगामी तीन साल में प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत क्षेत्र के सभी गरीबों को पक्के मकान बनवा कर दिए जाएंगे। श्रमिकों के बच्चों की कक्षा एक से पी-एचडी तक की पढ़ाई नि:शुल्क करवाई जाएगी। ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों की भरपाई के लिए जिन किसानों की फसलों का 50 प्रतिशत से अधिक का नुकसान हुआ है, उन्हें 30 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर की अनुदान सहायता राशि दी जाएगी। गेहूं का समर्थन मूल्य 1735 रुपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है। साथ ही 265 रुपये प्रति क्विटंल के मान से बोनस राशि दी जाएगी।

चौहान ने ढोंढिया गांव की पानी की समस्या को दूर करने के लिए 65 लाख रुपये लागत की नल-जल योजना की स्वीकृति दी। ग्राम में 12 लाख रुपये लागत का पंचायत भवन, 10 लाख रुपये का आंगनवाड़ी भवन, उप स्वास्थ्य केंद्र भवन, विद्युत सब स्टेशन निर्माण, प्राथमिक विद्यालय भवन निर्माण कराए जाने की घोषणा की।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री चौहान द्वारा ग्राम ढोंढिया में प्रधानमंत्री आवास, शौचालय निर्माण, कृषि यंत्र, लाडली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, राज्य व जिला बीमारी सहायता, सब्जी, पौध वितरण, गौ संवर्धन, साइकिल वितरण एवं मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजनांतर्गत 66 हितग्राहियों को 45 लाख 53 हजार रुपये की राशि के लाभ का वितरण मौके पर किया गया। इसी प्रकार ग्राम गुन्हेरू में 98 हितग्राहियों को 36 लाख 15 हजार रुपये की राशि के हितलाभ का वितरण किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement