Shivraj government thrashes Dalits for settling: Mayawati-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:52 pm
Location
Advertisement

दलितों का बसाने का ढिंढोरा पिटती है शिवराज सरकार : मायावती

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 जुलाई 2020 10:38 AM (IST)
दलितों का बसाने का ढिंढोरा पिटती है शिवराज सरकार : मायावती
लखनऊ। मध्य प्रदेश के गुना में अनुसूचित जाति वर्ग के एक किसान परिवार पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर बसपा सुप्रिमों मायावती ने निशाना साधा है। मायावती ने कहा है कि एक तरफ भाजपा सरकार दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है वहीं, दूसरी तरफ उनको उजाड़ने की घटनाएं उसी तरह से आम हैं।

मायावती ने गुरूवार को ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि "मध्य प्रदेश के गुना पुलिस व प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के नाम पर दलित परिवार को कर्ज लेकर तैयार की गई फसल को जेसीबी मशीन से बबार्द करके उस दम्पत्ति को आत्महत्या का प्रयास करने को मजबूर कर देना अतिक्रूर व अति-शर्मनाक है। इस घटना की देशव्यापी निन्दा स्वाभाविक। सरकार सख्त कार्रवाई करे। एक तरफ भाजपा व इनकी सरकार दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है जबकि दूसरी तरफ उनको उजाड़ने की घटनाएं उसी तरह से आम हैं। जिस प्रकार से पहले कांग्रेस पार्टी के शासन में हुआ करती थी, तो फिर दोनों सरकारों में क्या अन्तर है? खासकर दलितों को इस बारे में भी जरूर सोचना चाहिए।"

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश गुना में प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा था, इस दौरान एक किसान दंपति की बुरी तरह से पिटाई कर दी गई। विरोध में दंपति ने कीटनाशक दवाई पी ली और खुदकुशी की कोशिश की। इसी घटना के बाद काफी बवाल हुआ, वीडियो भी वायरल हो गया।

बवाल के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना के कलेक्टर और एसपी को तुरंत हटा दिया है। इसके अलावा मामले की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। इस मामले को लेकर विपक्षी दल सरकार पर हमलावार हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement