Shiv Sena demands deputy speaker to disqualify 12 rebel MLAs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 6:39 am
Location
Advertisement

शिवसेना ने डिप्टी स्पीकर से की 12 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 जून 2022 11:15 AM (IST)
शिवसेना ने डिप्टी स्पीकर से की 12 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग
मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। शिवसेना ने बागी विधायकों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। शिवसेना ने 12 विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल को पत्र लिखा है।

पार्टी और विधायकों के बीच दरारें तब और गहरी हो गई, जब शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को चीफ व्हिप पद से पार्टी ने हटा दिया और उनकी जगह पर अजय चौधरी को नया चीफ व्हिप बनाया गया।

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि अब 12 विधायकों को अयोग्य ठहराने की डिप्टी स्पीकर जिरवाल की याचिका के साथ कानूनी लड़ाई शुरू हो गई है, क्योंकि लोकतंत्र बहुमत के आंकड़ों पर चलता है जो कभी भी बदल सकता है।

राउत ने आगाह किया, "अब तक, बागियों द्वारा किया जा रहा दावा सिर्फ कागजों पर है। वे अभी तक मुंबई नहीं आए हैं और उनके लौटने के बाद संख्या बदल जाएगी। जो चले गए हैं उन्हें पछताना होगा।"

शिवसेना के 40 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए एकनाथ शिंदे ने 'अयोग्य' की मांग को लेकर कहा, "हम इस तरह की धमकियों से डरते नहीं हैं, हम जो कुछ भी कर रहे हैं वह बिल्कुल कानूनी है। हमारे पास सभी विधायकों के हलफनामे हैं कि वे स्वेच्छा से हमारे साथ शामिल हुए हैं। बहुमत संख्या हमारे पास है। 40 से अधिक शिवसेना विधायक और 12 निर्दलीय और अन्य का हमें सर्मथन प्राप्त है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement